28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : हरे रंग के कारपेट से सज गया मैदान, सुरक्षा भी रहेगी पुख्ता

प्रभात तारा मैदान में पीएम के योग कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर नगर निगम की ओर से भी आसपास बनाये गये हैं 600 अस्थायी शौचालय रांची : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने के लिए प्रभात तारा मैदान में तैयारी दिन-रात जारी है. सैकड़ों की संख्या में […]

प्रभात तारा मैदान में पीएम के योग कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर
नगर निगम की ओर से भी आसपास बनाये गये हैं 600 अस्थायी शौचालय
रांची : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने के लिए प्रभात तारा मैदान में तैयारी दिन-रात जारी है.
सैकड़ों की संख्या में श्रमिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं. मैदान में हरे रंग का कारपेट बिछाया गया है. वहीं मैदान के आसपास विभिन्न जगहों पर नगर निगम द्वारा भी अस्थायी शौचालय बनाये गये हैं. कुल 600 अस्थायी शौचालय मैदान के आसपास, शालीमार रोड और गोलचक्कर से एचइसी स्टेडियम रोड तक में लगाये जा रहे हैं.
योग कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए हर 15 मीटर पर एक पानी के टैंकर की व्यवस्था की गयी है. शालीमार बाजार से लेकर प्रभात तारा मैदान और धुर्वा गोलचक्कर से प्रभात तारा मैदान तक में नया बिजली का पोल लगाने का काम अंतिम चरण में है.
यहां लाइट और साउंड सिस्टम लगाया जा रहा है. प्रभात तारा मैदान में मुख्य मंच बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. मुख्य पंडाल के पीछे बैरिकेडिंग का काम किया जा रहा है. शालीमार रोड में साफ-सफाई और झाड़ियों की कटाई भी नगर निगम द्वारा की जा रही है.
एसपीजी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सोमवार को दिल्ली से आये एसपीजी के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने एयरपोर्ट के अंदर रनवे से लेकर वीवीआइपी कक्ष,आगमन-प्रस्थान गेट सहित अन्य कुछ को देखा अौर अधिकारियों के साथ इस विषय पर चर्चा की और उन्हें दिशा-निर्देश दिया.
उधर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन की अपनी तैयारी पूरी है. इस संदर्भ में दिल्ली से फिलहाल कोई निर्देश नहीं प्राप्त हुआ है. वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन और सीआइएसएफ की अोर से भी अपने स्तर से तैयारी की जा रही है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें