28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी के न्यू इंडिया न्यू झारखंड की कल्पना को साकार कर रही है राज्य सरकार : रघुवर दास

– रांची रेलवे स्‍टेशन पर सुविधाओं का हुआ विस्‍तार – तेज गति से चल रहा है स्मार्ट सिटी का कार्य रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया, न्यू झारखंड के निर्माण कल्पना की है. इसे साकार करने का कार्य किया जा रहा है. देश में चयनित 100 स्मार्ट शहरों में रांची भी है. धुर्वा […]

– रांची रेलवे स्‍टेशन पर सुविधाओं का हुआ विस्‍तार

– तेज गति से चल रहा है स्मार्ट सिटी का कार्य

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया, न्यू झारखंड के निर्माण कल्पना की है. इसे साकार करने का कार्य किया जा रहा है. देश में चयनित 100 स्मार्ट शहरों में रांची भी है. धुर्वा में स्मार्ट सिटी का कार्य तेजी से चल रहा है. इसी प्रकार रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प किया जा रहा है. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. वे रांची रेलवे स्टेशन में सुविधाओं के विस्तार के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रांची रेलवे स्टेशन देखने में सुंदर हो गया है, साथ ही यात्री सुविधाएं भी बढ़ी हैं. रांची में आज रेलवे स्टेशन का एक और प्रवेश द्वारा खोला गया है. अब अनंतपुर तरफ से भी लोग प्लेटफॉर्म में आ सकेंगे. जिससे लोग अनावश्यक जाम से बचेंगे और उन्हें दूरी भी कम पड़ेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण का कार्य समयबद्ध तरीके से जिस प्रकार पूरा किया गया है, दूसरे चरण का कार्य भी समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाना चाहिए.

कार्यक्रम में बताया गया कि पहले चरण में नया द्वार बनाने के साथ ही पार्किंग एरिया का विस्तार किया गया है, यात्री सुविधाओं को सुधारा गया है. स्वच्छता पर भी इसमें विशेष ध्यान रखा गया है. उसके साथ ही मॉर्डन लाइटिंग, सेल्फी प्वाइंट, दिव्यांगों के लिए रैंप आदि की सुविधा भी दी गयी है.

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, विधायक डॉ जीतू चरण राम, रांची की मेयर आशा लकड़ा, रेलवे के वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें