25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा, कांग्रेस, झामुमो, झाविमो, राजद का गठबंधन नहीं ठगबंधन

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को लूटने के लिए एक बार फिर विभिन्न दलों के लोग एकजुट हो रहे हैं. इन्हीं दलों ने पहले निर्दलीय मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाया था. एक बार फिर आम जनता को लूटने की तैयारी चल रही है. आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर लेकर […]

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को लूटने के लिए एक बार फिर विभिन्न दलों के लोग एकजुट हो रहे हैं. इन्हीं दलों ने पहले निर्दलीय मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाया था. एक बार फिर आम जनता को लूटने की तैयारी चल रही है. आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर लेकर कांग्रेस, झामुमो, झाविमो और राजद का होने जा रहा गठबंधन गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है. श्री दास सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
आयुष्मान भारत से जुड़ेंगे टीएमएच, टाटा मोटर्स समेत अन्य अस्पताल : मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के आने के बाद अब कोई भी व्यक्ति दवा और इलाज के बिना अकाल मृत्यु को प्राप्त नहीं होगा. अब गरीब से गरीब गंभीर बीमारी का बेहतरीन इलाज करा सकता है. उन्होंने कहा कि झारखंड में 68 लाख में से 57 लाख परिवार (85 फीसदी) जनसंख्या स्वास्थ्य बीमा योजना से आच्छादित है.
राज्य सरकार 400 करोड़ रुपये इस योजना के कार्यान्वयन के लिए दे रही है. उन्होंने कहा कि शहर के टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) और टाटा मोटर्स अस्पताल को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत इलाज के लिए सूचीबद्ध करने के संदर्भ में टाटा प्रबंधन के साथ बात की जाएगी.
आयुष्मान भारत के तहत नामित होने पर निजी अस्पतालों की आधारभूत संरचना भी मजबूत होगी. इसमें अस्पतालों का जो भी खर्च होगा वह प्रीमियम के माध्यम से उन्हें भुगतान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य भर में 200 से अधिक निजी अस्पताल आयुष्मान भारत योजना से जुड़े हुए हैं.
यह प्रक्रिया अभी चल रही है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में एक एडवाइजरी समिति बनेगी जो कि अस्पतालों की सूचीबद्धता सहितआयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के कार्यान्वयन से संबंधित सभी समस्याओं के निराकरण में की दिशा में काम करेगी.
नगर निगम व इंडस्ट्रियल टाउन को लेकर प्रक्रिया चल रही है : मुख्यमंत्री ने फिर दोहराया कि नगर निगम और इंडस्ट्रियल टाउन को लेकर प्रक्रिया चल रही है. गैर टाटा लीज एरिया को नगर निगम में और इंडस्ट्रियल टाउन टाटा लीज एरिया को शामिल किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें