27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची नगर निगम चुनाव : सुबह 9:30 बजे से आने लगेगा पार्षदों का परिणाम

दो दिन बाद इवीएम से निकलेगा राजधानी की जनता का फैसला रांची : रांची नगर निगम चुनाव की मतगणना 20 अप्रैल को होगी. मतगणना पंडरा बाजार समिति में सुबह आठ बजे से शुरू हो जायेगी. इसके लिए 15 मतगणना हॉल बनाये गये हैं. सुबह 9:30 बजे से ही वार्ड पार्षद के हार-जीत के परिणाम आने […]

दो दिन बाद इवीएम से निकलेगा राजधानी की जनता का फैसला

रांची : रांची नगर निगम चुनाव की मतगणना 20 अप्रैल को होगी. मतगणना पंडरा बाजार समिति में सुबह आठ बजे से शुरू हो जायेगी. इसके लिए 15 मतगणना हॉल बनाये गये हैं. सुबह 9:30 बजे से ही वार्ड पार्षद के हार-जीत के परिणाम आने लगेंगे. वहीं, मेयर व डिप्टी मेयर के वोटों का रुझान 10:30 बजे से आने लगेगा. दोपहर दो बजे विजयी प्रत्याशियों की घोषणा होने की उम्मीद है.

मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षद पद पर जीतने वाले प्रत्याशियों को संबंधित निर्वाची पदाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र दिया जायेगा. इधर, पंडरा में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. जैप के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

5-5 हॉल में मेयर, डिप्टी मेयर

व पार्षद के वोटों की होगी गिनती

मेयर

हॉल नंबर-1 में वार्ड 1 से 11 तक की गिनती

हॉल नंबर-2 में वार्ड 12 से 22 तक की गिनती

हॉल नंबर-3 में वार्ड 23 से 33 तक की गिनती

हॉल नंबर-4 में वार्ड 34 से 44 तक की गिनती

हॉल नंबर-5 में वार्ड 45 से 53 तक की गिनती

डिप्टी मेयर

हॉल नंबर-6 में वार्ड 1 से 11 तक की गिनती

हॉल नंबर-7 में वार्ड 12 से 22 तक की गिनती

हॉल नंबर-8 में वार्ड 23 से 33 तक की गिनती

हॉल नंबर-9 में वार्ड 34 से 44 तक की गिनती

हॉल नंबर-10 में वार्ड 45 से 53 तक की गिनती

पार्षद

हॉल नंबर-11 में वार्ड 1 से 11 तक की गिनती

हॉल नंबर-12 में वार्ड 12 से 22 तक की गिनती

हॉल नंबर-13 में वार्ड 23 से 33 तक की गिनती

हॉल नंबर-14 में वार्ड 34 से 44 तक की गिनती

हॉल नंबर-15 में वार्ड 45 से 53 तक की गिनती

प्रत्याशियों को बतायी मतगणना की बारीकियां

रांची : मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षद प्रत्याशियों के साथ मंगलवार को एसडीओ अंजलि यादव ने बैठक की. पंडरा स्थित बाजार समिति परिसर में हुई इस बैठक में श्रीमती यादव ने सभी प्रत्याशियों को मतगणना से जुड़ी बारीकियां बतायीं. साथ ही प्रत्याशियों को बताया गया उनके एजेंट कौन होंगे, कहां आवेदन मिलेगा और एजेंटों को क्या-क्या लाना है.

बैठक अलग-अलग कमरों में की गयी. तीनों कमरों में 1 से 18, 19 से 36 व 37 से 53 वार्डों के प्रत्याशियों के साथ बैठक की गयी. इससे पूर्व पीठासीन पदाधिकारियों की मतदान डायरी की भी स्क्रूटनी की गयी.

बैठक में एसडीओ ने बताया कि काउंटिंग एजेंटों की आइडी कार्ड भी बनाना अनिवार्य है. इसके लिए जल्द कार्रवाई करने की बात कही. वहीं, एक प्रत्याशी कितने एजेंट रख सकते हैं, इस बारे में भी एसडीओ ने जानकारी दी. इससे पूर्व सारे प्रत्याशियों से मतदान से संबंधित आपत्ति भी मांगी गयी लेकिन, एक-दो प्रत्याशियों को छोड़ किसी ने आपत्ति दर्ज नहीं करायी.

1000 कर्मियों को ड्यूटी में लगाया जायेगा

मतगणना कार्य के लिए करीब 1000 मतगणना सुपरवाइजर व सहायक की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. स्ट्रांग रूम से मतगणना हाॅल तक इवीएम लाने व ले जाने के लिए मजदूरों के अलावा कर्मियों को भी जिम्मेदारी दी जायेगी. वहीं, इवीएम का सील खोल कर मतगणना कार्य पूरा होने के बाद उसे दोबारा सील करने के लिए 140 सुपरवाइजर व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. 1000 में से 15 प्रतिशत कर्मियों को सुरक्षित रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें