32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : राज्यपाल के साथ कुलपतियों की बैठक आज, होगी इस बात पर चर्चा

पिछली बैठक में लिये गये निर्णयों की अनुपालन रिपोर्ट पर चर्चा होगी बैठक में शिक्षकों की प्रोन्नति पर लगी रोक पर भी चर्चा होगी रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक 19 अप्रैल को राजभवन में होगी. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में उच्च शिक्षा विभाग, जेपीएससी, भू राजस्व […]

पिछली बैठक में लिये गये निर्णयों की अनुपालन रिपोर्ट पर चर्चा होगी
बैठक में शिक्षकों की प्रोन्नति पर लगी रोक पर भी चर्चा होगी
रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक 19 अप्रैल को राजभवन में होगी. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में उच्च शिक्षा विभाग, जेपीएससी, भू राजस्व विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.इस बैठक में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि व विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि के कुलपति भी शामिल होंगे.बैठक में पिछली बैठक में लिये गये निर्णयों की अनुपालन रिपोर्ट पर चर्चा होगी.
विवि में शिक्षकों की नियुक्ति, परीक्षा पैटर्न, च्वाइस बेस्ट क्रेडिट सिस्टम, नैक मूल्यांकन, स्वरोजगार कोर्स, छात्रावासों की स्थिति, नये विवि के भवन निर्माण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. इसके अलावा बायोमेट्रिक्स एटेंडेंस, कर्मियों के एमएसीपी व एसीपी व शिक्षकों की प्रोन्नति पर लगी रोक पर भी चर्चा होगी.
राजभवन द्वारा इससे पूर्व 12 अप्रैल को राज्य के सभी विवि के कुलसचिवों की बैठक राज्यपाल के शैक्षणिक सलाहकार व अोएसडी ने बुलायी थी. उसमें विवि द्वारा तैयार अनुपालन रिपोर्ट व भविष्य की योजना पर विस्तार से चर्चा कर कुछ मामलों में संशोधन करने का निर्देश दिया गया था.
रांची विवि: सिंडिकेट की बैठक आज फॉर्म शुल्क बढ़ोतरी पर लगेगी मुहर
रांची : रांची विवि सिंडिकेट की बैठक गुरुवार को अपराह्न तीन बजे से होगी. इस बैठक में एकेडमिक काउंसिल, वित्त समिति व संबद्धता समिति की बैठक में लिये गये फैसलों पर मुहर लगायी जायेगी.
सिंडिकेट में जहां साइंस व सोशल साइंस में एक-एक और गोल्ड मेडल डॉ सत्यमूर्ति व प्रो एलसीसएन शाहदेव गोल्ड मेडल की स्वीकृति दी जायेगी. वहीं वित्त समिति की उस सिफारिश पर भी मुहर लगायी जायेगी, जिसमें महंगाई को देखते हुए कई फॉर्म के शुल्क में बढ़ोतरी की गयी है.
इसके तहत परीक्षा फॉर्म, रजिस्ट्रेशन फॉर्म, माइग्रेशन फॉर्म, डिग्री फॉर्म आदि के शुल्क को दोगुना करने, पीएचडी रजिस्ट्रेशन शुल्क में लगभग दो हजार रुपये की बढोतरी करने आदि शामिल हैं. इसी प्रकार सीआइटी, आरटीसी में कई कोर्स को संबद्धता देने, निलय इंस्टीट्यूट में फिर से बीटेक की पढ़ाई शुरू करने, छोटानागपुर लॉ कॉलेज में एलएलएम की पढ़ाई शुरू करने आदि पर सिंडिकेट द्वारा मुहर लगायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें