28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : बोराई से भागे नक्सली कई लैंड माइंस बरामद

गोइलकेरा/किरीबुरू : कोल्हान रिजर्व वन क्षेत्र के सांगाजाटा क्षेत्र में चल रहे नक्सली अभियान के क्रम में सोमवार को पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम सर्च के दौरान बोराई पहुंची. यहां नक्सलियों का कैंप मिला है. जहां से बड़े पैमाने पर पुलिस ने लैंडमाइन बरामद किया है. हालांकि नक्सली भागने में सफल रहे. भागने से […]

गोइलकेरा/किरीबुरू : कोल्हान रिजर्व वन क्षेत्र के सांगाजाटा क्षेत्र में चल रहे नक्सली अभियान के क्रम में सोमवार को पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम सर्च के दौरान बोराई पहुंची. यहां नक्सलियों का कैंप मिला है. जहां से बड़े पैमाने पर पुलिस ने लैंडमाइन बरामद किया है.
हालांकि नक्सली भागने में सफल रहे. भागने से पूर्व नक्सलियों ने फायरिंग और लैंडमाइन विस्फोट भी किया. लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. वहीं दूसरी ओर पहाड़ी पर स्थित गांव में नक्सलियों की टोह लेने में आ रही मुश्किलों के मद्देनजर सोमवार को बीएसएफ के चॉपर से गोइलकेरा में विशेष प्रशिक्षित बल भी उतारा गया. जो मोर्टार से लैस थे.
जंगल छोड़ बस्तियों की ओर भागे हाथी : घने जंगल सांगाजाटा में फायरिंग की आवाज सुन चार हाथी गांव की ओर भाग गये. सोमवार की सुबह गोइलकेरा से पांच किलोमीटर दूर चीनीबाड़ी गांव में बीच सड़क पर दिखे हाथी. तीन घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीण हाथी को भगाने में सफल रहे.
नक्सली बैकफुट पर चले गये हैं : डीआइजी
फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सली बैकफुट पर चले गये हैं. सोमवार को नक्सलियों के साथ फोर्स की कोई मुठभेड़ नहीं हुई है. हालांकि सर्च ऑपरेशन के दौरान जिस जगह नक्सली ठहरे हुए थे, वहां कैंप से लैंडमाइन सहित कुछ सामान मिले हैं. फोर्स अभी भी उस क्षेत्र में डटी हुई है.
– साकेत कुमार सिंह, डीआइजी, कोल्हान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें