purnea

  • Dec 11 2019 8:21AM
Advertisement

दिसंबर के अंत तक सभी तालाब और कुआं हो जायेंगे अतिक्रमणमुक्त : डीएम

 पूर्णिया : इस साल के आखिरी माह तक सभी तालाब व कुंआ को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया जाएगा. यह निर्देश डीएम राहुल कुमार ने संबंधित अधिकारियों को दिया. वे मंगलवार को समाहरणालय सभागार में जल-जीवन-हरियाली योजना की समीक्षा कर रहे थे. बैठक में  जल-जीवन-हरियाली को लेकर पंचायत स्तर पर समिति बनाने का निर्णय लिया गया. समिति बनाकर इसकी साप्ताहिक समीक्षा की जायेगी. जिलाधिकारी ने 31 दिसंबर तक सभी तालाब व कुंआ को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश दिया.

   
उन्होंने सभी एसडीओ को एक सप्ताह के अंदर स्थायी अतिक्रमण को हटाकर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया. डीएम ने  नये बने पंचायत सरकार भवनों तथा सभी विद्यालयों में भी सोलर लाईट लगाने का निर्देश दिया. नए बनने वाले भवनों पर रैन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी लगाया जायेगा. 
 
19 जनवरी 2020 को होने वाले मानव शृंखला के लिए अभी से ही तैयारी प्रारंभ कर दी गई है. मानव श्रृखंला को लेकर 20 दिसम्बर को उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. डीएम ने डीईओ को निर्देश दिया कि कक्षा 5 व उससे उपर के सभी कक्षाओं के छात्र/छात्राओं को मानव श्रृखंला में शामिल कराएं. जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका, सभी जन-प्रतिनिधि इस मानव श्रृखंला में शामिल होंगे.
 
 पटना से आने वाली मुख्य सड़कों की बायीं तरफ ही मानव शृंखला बनायी जायेगी. पूर्णिया से किशनगंज, कटिहार, अररिया, भागलपुर तथा अन्य जिलों को जोड़ते हुए पूरे बिहार में मानव शृंखला बनायी जायेगी. इस बैठक में उप विकास आयुक्त अमन समीर, अपर समाहर्ता मो.तारिक इकबाल, सिविल सर्जन डा.मधुसूदन प्रसाद, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद  थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement