27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर बालिका गृह की पीड़ित लड़की को नहीं मिली सुरक्षा : महिला आयोग

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम ने कहा है कि मुजफ्फरपुर में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़ित लड़की अदालत के आदेशों के बावजूद अब तक अपने परिवार से नहीं मिल पायी है और उसे कोई सुरक्षा भी नहीं दी गयी है. बच्चियों के शोषण को लेकर सुर्खियों में आये मुजफ्फरपुर […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम ने कहा है कि मुजफ्फरपुर में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़ित लड़की अदालत के आदेशों के बावजूद अब तक अपने परिवार से नहीं मिल पायी है और उसे कोई सुरक्षा भी नहीं दी गयी है.

बच्चियों के शोषण को लेकर सुर्खियों में आये मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रही इस लड़की के साथ गत रविवार को चार लोगों ने पश्चिमी चंपारण जिले में कथित तौर पर दुष्कर्म किया था. महिला आयोग की टीम ने इस मामले में जांच के लिए एक समिति का गठन किया था. आयोग की टीम ने प्रथम दृष्टया यह पाया कि अदालत के आदेश के बावजूद लड़की अपने परिवार से नहीं मिल पायी है.

समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा, ”लड़की को मुजफ्फरपुर बालिका गृह से मोकामा भेजा गया था. उसके पिता को आवेदन देना था कि वह अपनी बेटी को मोकामा से अपने गृहनगर बेतिया ले जाना चाहते हैं.” उसने यह भी कहा कि यह लड़की बालिग नहीं होने के बावजूद शादीशुदा है. आयोग की ओर से तैयार रिपोर्ट गृह मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय तथा दूसरे संबंधित मंत्रालयों को सौंपी गयी है.

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पीड़िता और उनके परिवार से मुलाकात की. उन्होंने पटना के पुलिस अधीक्षक को निर्देश भी दिया कि लड़की को पूरी सुरक्षा में पुनर्वास केंद्र भेजा जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें