25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : संगम स्नान के साथ करें ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा

पटना : सूबे के पर्यटकों की मांग पर आइआरसीसीटी ने एक और आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 18 फरवरी को रक्सौल से खुलेगी और सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र जंक्शन व दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए जायेगी. इन स्टेशनों पर बोर्डिंग की व्यवस्था है. मंगलवार को आइआरसीटीसी के […]

पटना : सूबे के पर्यटकों की मांग पर आइआरसीसीटी ने एक और आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 18 फरवरी को रक्सौल से खुलेगी और सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र जंक्शन व दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए जायेगी. इन स्टेशनों पर बोर्डिंग की व्यवस्था है.
मंगलवार को आइआरसीटीसी के रीजनल मैनेजर राजेश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन संगम स्थान, शिरडी साई मंदिर के साथ साथ ज्योतिर्लिंग की दर्शन करायेगी. इस ट्रेन का सफर 11 दिन व 12 रात है, जिसमें इलाहाबाद संगम स्नान के साथ-साथ उज्जैन-महामालेश्वर व ओमकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका-द्वारकाधीश मंदिर व नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ-सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिरडी साई मंदिर, नासिक-त्रयंबकेश्वर जयोतिर्लिंग के दर्शन करायी जायेगी.
1130 रुपया होगा किराया : रीजनल मैनेजर ने कहा कि इस यात्रा का किराया 11340 रुपया होगा. लेकिन, कोई व्यक्ति एक साथ 10 लोगों के ग्रुप में टिकट बुक कराता है, तो प्रति व्यक्ति 300 रुपये की छूट दी जायेगी. उन्होंने कहा कि इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गयी है और इच्छुक पर्यटक आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते है. इसके अलावा ऑफ लाइन टिकट बुकिंग की व्यवस्था क्षेत्रीय कार्यालय के साथ साथ सभी बोर्डिंग स्टेशनों पर की गयी है. पर्यटकों की सहायता के लिए 9771440056, 9771440013, 9771440031 व 9771440052 पर फोन नंबर जारी किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें