28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मच्छर मारने की दवा का छिड़काव बंद

पटना : निगम क्षेत्र में मच्छरों से होने वाली बीमारियों का प्रकोप नहीं बढ़े, इसको लेकर वार्ड स्तर पर नियमित मच्छर मारने की दवा का छिड़काव कराया जाता है. लेकिन, पिछले 15 दिनों से अंचल कार्यालयों में दवा नहीं है. इससे मच्छर मारने की दवा का छिड़काव बंद है. इससे शाम होते ही मुहल्लों में […]

पटना : निगम क्षेत्र में मच्छरों से होने वाली बीमारियों का प्रकोप नहीं बढ़े, इसको लेकर वार्ड स्तर पर नियमित मच्छर मारने की दवा का छिड़काव कराया जाता है. लेकिन, पिछले 15 दिनों से अंचल कार्यालयों में दवा नहीं है.

इससे मच्छर मारने की दवा का छिड़काव बंद है. इससे शाम होते ही मुहल्लों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है. यह स्थिति तब है, जब वार्डों में नियमित मच्छर मारने की दवा का छिड़काव को लेकर विशेष अधिकारी तैनात हैं. नियमित मच्छर मारने की दवा का छिड़काव नहीं होने से आम हो या खास सब परेशान हैं.
परेशान लोगों की ओर से रोजाना अंचल से लेकर मुख्यालय के वरीय अधिकारियों से शिकायत की जा रही है. स्थिति यह है कि राज्यपाल भवन, विधायक फ्लैट, वीवीआइपी इलाके में भी छिड़काव नहीं हो रहा है. मुख्यालय से दवा की आपूर्ति नहीं होने से नूतन राजधानी अंचल कर्मी अपने स्तर से थोड़ी-बहुत दवा की खरीद कर काम चलाने को मजबूर हैं.
स्वीकृति के पेच में फंसा मामला : मच्छर मारने की दवा खरीदने की जिम्मेदारी मुख्यालय में प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य पदाधिकारी की है. स्वास्थ्य पदाधिकारी ने दवा खरीदने से संबंधित फाइल बढ़ायी है, जो स्वीकृति के पेच में फंसा है. नगर आयुक्त की स्वीकृति जब तक नहीं मिलती है, तब तक मच्छर मारने की दवा की खरीद नहीं होगी. जिनसे मच्छर मारने की दवा का छिड़काव नहीं हो रहा है.
बड़ी फॉगिंग मशीन भी नहीं हुई इंस्टॉल : निगम अधिकारी ने 75 वार्डों के लिए 75 बड़ी फॉगिंग मशीनें खरीदीं, ताकि मच्छर मारने की दवा का छिड़काव नियमित किया जा सके. लेकिन, अब भी 30 से अधिक मशीनों का इंस्टॉलेशन नहीं किया जा सका है. इस स्थिति में रोटेशन पर ही दवा का छिड़काव किया जाता है.
दवा की आपूर्ति बंद है, जिससे फॉगिंग नहीं हो रही है. हालांकि, अपने स्तर से थोड़ी-बहुत दवा की खरीद कर कुछ इलाकों में ही फॉगिंग हो रही है.
शैलेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, एनसीसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें