25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना :अगमकुआं सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट पर कचरे का पहाड़

गर्दनीबाग डंपिंग यार्ड में कूड़ा फेंकने पर लगी रोक पटना : नूतन राजधानी और पाटलिपुत्र अंचल क्षेत्र से हर दिन 160 ऑटो-टीपर के माध्यम से उठाया जाने वाला कचरा अब निगम के लिए मुसीबत बन गयी है. नगर विकास मंत्री के निर्देश पर गर्दनीबाग स्थित सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट पर कूड़ा फेंकने पर रोक लगाये जाने […]

गर्दनीबाग डंपिंग यार्ड में कूड़ा फेंकने पर लगी रोक
पटना : नूतन राजधानी और पाटलिपुत्र अंचल क्षेत्र से हर दिन 160 ऑटो-टीपर के माध्यम से उठाया जाने वाला कचरा अब निगम के लिए मुसीबत बन गयी है.
नगर विकास मंत्री के निर्देश पर गर्दनीबाग स्थित सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट पर कूड़ा फेंकने पर रोक लगाये जाने के बाद अब इस कचरे के प्रबंधन पर सवाल खड़ा हो गया है. फिलहाल नूतन राजधानी और पाटलिपुत्र अंचल क्षेत्र का कचरा अगमकुआं सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट पर फेंका जा रहा है. बुधवार को सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी अगमकुआं सेकेंडरी कूड़ा प्वाइंट पर कचरे का पहाड़ देख दंग रह गये. इस मामले में नगर निगम अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी अहमद अली अंसारी ने बताया कि पाटलिपुत्र व नूतन राजधानी अंचलों के कूड़ा डंप केंद्र के निर्माण कार्य चल रहा है. इसको लेकर दोनों अंचलों का कूड़ा कुछ दिनों तक यहां गिराया जायेगा. यहां से बैरिया भेजा जायेगा.
जगह नहीं मिलने से बढ़ गयी है समस्या सोमवार को गर्दनीबाग सेकेंडरी
प्वाइंट से कचरा हटाया गया था. कूड़ा प्वाइंट के कचरा को गर्दनीबाग क्वार्टर, बेऊर, पाटलिपुत्र मैदान, न्यू बाइपास व अन्य खाली जगहों पर फेंका गया. इससे स्थानीय लोगों ने विरोध करना शुरू किया, तो कुछ जगहों से सोमवारव मंगलवार की रात्रि में कचरा उठाया गया. हालांकि, समस्या अब भी बनी हुई है. इसकी वजह है कि सेकेंडरी प्वाइंट के लिए खाली जगह नहीं मिल रहे हैं. नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि कचरा डंप करना समस्या है. लेकिन, इस समस्या में ही समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं. छह ट्रांसफर स्टेशन बनाये जाने हैं. इसमें गर्दनीबाग में एक और अगमकुआं में दो ट्रांसफर स्टेशन शामिल हैं. अगले दो माह में स्टेशन बनाने का काम पूरा कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें