25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार में से तीन ब्लॉकों का स्ट्रक्चर तैयार

पटना : रामाचक बैरिया स्थित 25 एकड़ भूखंड पर बनने वाले अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे का काम तेजी से किया जा रहा है. यह वर्ष 2020 से पहले यानी इसी साल बन कर तैयार हो जायेगा. बस स्टैंड बनने के बाद मीठापुर बस स्टैंड को रामाचक बैरिया स्थित बस अड्डा में शिफ्ट किया जायेगा, जहां से […]

पटना : रामाचक बैरिया स्थित 25 एकड़ भूखंड पर बनने वाले अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे का काम तेजी से किया जा रहा है. यह वर्ष 2020 से पहले यानी इसी साल बन कर तैयार हो जायेगा. बस स्टैंड बनने के बाद मीठापुर बस स्टैंड को रामाचक बैरिया स्थित बस अड्डा में शिफ्ट किया जायेगा, जहां से सूबे के सभी जिलों के साथ-साथ रांची, दिल्ली, सिलीगुड़ी आदि शहरों के लिए बसें खुलने लगेंगी.
तीन ब्लॉकों का स्ट्रक्चर कार्य किया गया पूरा : आइएसबीटी के इंचार्ज व बुडको के कार्यपालक अभियंता जितेंद्र कुमार शाही ने इस बारे में बताया कि चार ब्लॉकों में से तीन ब्लॉकों का स्ट्रक्चर कार्य पूरा कर लिया गया है. चौथे ब्लॉक में तीन फ्लोर का निर्माण किया जाना है, जिसे अगले तीन माह के अंदर पूरा कर लिया जायेगा. आइएसबीटी द्वारा इस निर्माण कार्य दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है और निर्धारित समय में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा.
शुरू होगा फिनिशिंग का काम
302 करोड़ से चार ब्लॉक बनाये जा रहे हैं. इसमें एक ब्लॉक आने वाली बसों, दूसरा ब्लॉक जाने वाली बसों और तीसरा ब्लॉक कनेक्टिंग बसों के लिए बनाया गया है. चौथा ब्लॉक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के रूप में विकसित किया जा रहा है.
बसों के आगमन, प्रस्थान व आ कर जाने वाली बसों के लिए बनने वाले ब्लॉक में अब फिनिशिंग कार्य शुरू किया गया है. संभावना है कि दो से तीन माह के भीतर फिनिशिंग कार्य भी पूरा कर लिया जायेगा. इस दौरान बस स्टैंड परिसर का भी निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा.
एक छत के नीचे यात्रियों को मिलेंगी सभी सुविधाएं
इस बस स्टैंड में यात्रियों को एक छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी. बुडको के पीआरओ चंद्रभूषण ने बताया कि एक ब्लॉक से दूसरे ब्लॉक में बसों को जाने के लिए एलिवेटेड सड़क बनायी जा रही है. परिसर में सर्विस सेंटर भी बनाया जायेगा, ताकि खराब बसों की मरम्मत की जा सके. प्रत्येक ब्लॉक के पहले-दूसरे तल्ले पर वेटिंग हॉल, कैफेटेरिया व अन्य सुविधाएं मुहैया करायी जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें