32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इवीएम व वीवीपैट लेकर पहुंचे मतदानकर्मी

पटना सिटी : पटना संसदीय लोकसभा सीट के पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के 325 केंद्रों पर प्रतिनियुक्त 1550 कर्मचारी शनिवार को केंद्रों पर पहुंचे. मंगल तालाब के समीप में स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाये गये योगदान केंद्रों से संबंधित मतदान केंद्र पर पोलिंग पार्टी रवाना हुई. एसडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी राजेश रोशन […]

पटना सिटी : पटना संसदीय लोकसभा सीट के पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के 325 केंद्रों पर प्रतिनियुक्त 1550 कर्मचारी शनिवार को केंद्रों पर पहुंचे. मंगल तालाब के समीप में स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाये गये योगदान केंद्रों से संबंधित मतदान केंद्र पर पोलिंग पार्टी रवाना हुई. एसडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी राजेश रोशन ने बताया कि रिजर्व कर्मियों की ओर से भी योगदान दिया गया है. दूसरी ओर, राजकीय पॉलिटेक्निक गुलजारबाग बनाये गये इवीएम ब्रज गृह में इवीएम के वितरण का कार्य किया गया.

ग्रामीण एसपी ने बताया कि पटना साहिब में 98 पीसीसी, फतुहा में 82 पीसीसी व बख्तियारपुर में 102 पीसीसी पार्टी को इवीएम मुहैया करायी गयी है. इन लोगों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे निजी स्थल पर नहीं रुकें. मतदान केंद्र के पास लोगों से संपर्क नहीं करें. वोटिंग आरंभ होने से पहले अपनी तैयारी कर लें.
एसडीओ ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए व्यवस्था कर ली गयी है. पटना साहिब विस क्षेत्र में बूथ संख्या 19, 20, 64,65, 72, 73, 76, 77, 115, 118, 218 व 221 व फतुहा विधानसभा में बूथ संख्या 266 को महिलाओं के हवाले किया गया है. पटना साहिब में महिलाओं के हवाले बूथों में बूथ संख्या 19 व 20 राजकीय पॉलिटेक्निक गुलजारबाग में हैं.
बूथ संख्या 64,65 राजकीय उच्च विद्यालय गुलजारबाग में पूर्वी व पश्चिमी भाग में स्थित हैं, जबकि 72,73 भी अनुमंडल कार्यालय परिसर में सब रजिस्ट्री कार्यालय के पूर्वी व उत्तरी भाग में हैं. बूथ संख्या 76,77 सर्वे कार्यालय गुलजारबाग में पूर्वी व पश्चिमी भाग में, बूथ संख्या 115,118 मोहम्मडन एंग्लो अरबिक उच्च विद्यालय उत्तरी व दक्षिणी भाग में हैं. बूथ संख्या 218 व 221 बालक मध्य विद्यालय गुरु गोबिंद सिंह बाड़े की गली में स्थित हैं. फतुहा में बूथ संख्या 266 महिलाओं के हवाले है. पटना साहिब में महिलाओं के हवाले 12 बूथों पर 10456 मतदाता हैं, जो अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें