25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर में जून से सीएनजी के तीन और नये स्टेशन

पटना : राजधानी में सीएनजी की बढ़ती मांग को देखते हुए गैस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) शहर में तीन नये सीएनजी स्टेशन खोलेगी. इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं और जून माह में यहां से सीएनजी की सप्लाइ शुरू हो जायेगी. मिली जानकारी के अनुसार सोनाली सर्विसेज (ट्रांसपोर्टर नगर) नवनीत (सगुना […]

पटना : राजधानी में सीएनजी की बढ़ती मांग को देखते हुए गैस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) शहर में तीन नये सीएनजी स्टेशन खोलेगी. इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं और जून माह में यहां से सीएनजी की सप्लाइ शुरू हो जायेगी.

मिली जानकारी के अनुसार सोनाली सर्विसेज (ट्रांसपोर्टर नगर) नवनीत (सगुना मोड़, दानापुर) तथा संजीव यातायात (दीघा रोड) में नये सीएनजी स्टेशन खुलेंगे. इनका काम अगले सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है.
ज्ञात हाे कि इससे पूर्व ऑटो केयर (रुकनपुरा), सिटी फ्यूल (चेक पोस्ट) और गेल सीएनजी स्टेशन (नौबतपुर) में सीएनजी की सप्लाइ शुरू की गयी थी. पटना में सीएनजी स्टेशन का उद्घाटन 17 फरवरी को प्रधानमंत्री ने रिमोट कंट्रोल से किया था. ऑटो केयर और गेल स्टेशन में सीएनजी की सप्लाइ ऑनलाइन हो रही है, जबकि सिटी फ्यूल में ऑफ लाइन सीएनजी की सप्लाइ हो रही है.
कुछ पेट्रोल पंपों से हो रहा है समझौता
गेल से मिली जानकारी के अनुसार आशया (चितकोहरा, बाइपास), अपूर्वा पेट्रो सेल्स (कंकड़बाग) सहित अन्य कुछ पेट्रोल पंपों से समझौता हो चुका है. इसके आलावा डोडा मॉडल के तहत फुलवारीशरीफ और अगमकुआं में एक-एक सीएनजी स्टेशन खोलने की योजना है. इसके लिए जगह की तलाश की जा रही है.
गेल के महा प्रबंधक रजनीश गोयल ने बताया कि पटना में सीएनजी गाड़ियों की संख्या लगतार बढ़ोतरी हो रही है. इसे देखते हुए कंपनी ने जून तक शहर के विभिन्न इलाकों में तीन सीएनजी स्टेशन खोलने का निर्णय लिया है. इसके लिए गेल और पेट्रोल कंपनियों के बीच समझौता हो चुका है. उम्मीद है कि जून तक नये स्टेशनों से सीएनजी की सप्लाइ शुरू हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें