36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : रूडी, पारस, बद्री समेत कई ने भरा पर्चा

पटना : सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, मधुबनी से महागठबंधन के प्रत्याशी बद्री पूर्वे समेत कई उम्मीदवारों ने पर्चा भरा. वहीं सारण से भारतीय मोमिन फ्रंट के प्रत्याशी सलीम ने भी पर्चा भरा. वहीं, हाजीपुर संसदीय क्षेत्र के लिए सोमवार को एनडीए उम्मीदवार पशुपति कुमार पारस समेत तीन उम्मीदवारों […]

पटना : सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, मधुबनी से महागठबंधन के प्रत्याशी बद्री पूर्वे समेत कई उम्मीदवारों ने पर्चा भरा. वहीं सारण से भारतीय मोमिन फ्रंट के प्रत्याशी सलीम ने भी पर्चा भरा.

वहीं, हाजीपुर संसदीय क्षेत्र के लिए सोमवार को एनडीए उम्मीदवार पशुपति कुमार पारस समेत तीन उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया. इधर, मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के लिए सोमवार को तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया. महागठबंधन की घटक वीआइपी पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर बद्री कुमार पूर्वे समेत तीन ने पर्चा भरा. वहीं, मुजफ्फरपुर से महागठबंधन प्रत्याशी (वीआइपी पार्टी) राजभूषण चौधरी समेत सात लोगों ने पर्चा दाखिल किया.

तेजप्रताप के उम्मीदवार ने हाजीपुर से भरा पर्चा : पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के उम्मीदवार बालिंद्र राम ने सोमवार को हाजीपुर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया.

इनके नामांकन में तेजप्रताप तो नहीं पहुंते थे, लेकिन राम ने दावा किया कि उनके चुनाव प्रचार में तेजप्रताप आयेंगे. दो दिन पहले ही राजद प्रत्याशी शिवचंद्र राम ने यहां से पर्चा भरा है. गौरतलब है कि जहानाबाद और शिवहर से उनके मन मुताबिक लोगों को टिकट नहीं देने से तेजप्रताप नाराज हैं.

राजीव प्रताप रूडी के पास 65 हजार 500 नकद

छपरा (सारण) : राजीव प्रताप रूडी चल व अचल संपत्ति के मामले में काफी समृद्ध हैं. सांसद रूडी व उनकी पत्नी के पास एक करोड़ से भी ज्यादा की चल व अचल संपत्ति है. राजीव प्रताप रूडी 65500 रुपये कैश है. रूडी तीन गाड़ियों के मालिक हैं. उनके पास दो इनोवा तथा एक एंबेसडर कार है. वहीं, पति-पत्नी दोनों के पास लगभग 32 लाख के गहने हैं. वहीं जमीन के मामले में भी रूडी काफी समृद्ध हैं. उनके पास लगभग 56 बीघा एग्रीकल्चर लैंड है. सवा छह लाख की एलआइसी तथा अन्य बांड भी हैं.

वीणा के नामांकन में शामिल होंगे कई नेता

पटना : वैशाली लोकसभा सीट के लोजपा की उम्मीदवार वीणा देवी के नामांकन में राम विलास पासवान, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, सांसद डॉ सीपी ठाकुर, चिराग पासवान और पूर्व मंत्री शामिल होंगे. साथ ही रामविलास पासवान मंगलवार को मुजफ्फरपुर और वैशाली में सभा करेंगे. के नामांकन में मौजूद रहेंगे.

पशुपति के पास है 21 एकड़ कृषि योग्य भूमि

पशुपति कुमार पारस एक लाख 25 नकद है. इनके पास दो लाख रुपये के स्वर्ण आभूषण व एक कार है. वहीं उनके पास अलौली में 21 एकड़ कृषि याेग्य भूमि है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 28 लाख रुपये है.

वहीं, पत्नी के नाम बोधगया में 56 डिसमिल जमीन है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 12 लाख रुपये है. पत्नी के नाम पर विद्याधर खगड़िया व ग्रेटर नोएडा में 65 सौ स्क्वायर फुट भूमि है. व 3500 स्कवायर फुट में अपार्टमेंट है. इसका अनुमानित बाजार मूल्य 7850000 तथा 4250000 रुपये बतायी गयी है. इनकी संपत्ति का कुल चालू बाजार मूल्य 6600000 तथा पत्नी की संपत्ति का 14800000 रुपये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें