28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पुलिस मुस्तैद, अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियां तैनात

सुरक्षा को लेकर चौक-चौराहे पर तैनात पुलिस जवान कर रहे चेकिंग पटना : होली को लेकर शहर की सुरक्षा को कड़ी कर दी गयी है. सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बलों की तीन कंपनियों को लगाया गया है. अर्धसैनिक बलों को मूल रूप से ग्रामीण व नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात […]

सुरक्षा को लेकर चौक-चौराहे पर तैनात पुलिस जवान कर रहे चेकिंग
पटना : होली को लेकर शहर की सुरक्षा को कड़ी कर दी गयी है. सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बलों की तीन कंपनियों को लगाया गया है. अर्धसैनिक बलों को मूल रूप से ग्रामीण व नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है. स्थानीय पुलिस व अर्धसैनिक बल लगातार उन इलाकों में छापेमारी और गश्ती कर रहे हैं.
इतना ही नहीं भगवानगंज, धनरूआ, मसौढ़ी, पुनपुन, गौरीचक, बाढ़, बख्तियारपुर, बिहटा, पालीगंज, दुल्हिन बाजार, नौबतपुर इलाकों में पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान एक गन, छह पिस्तौल, चार दर्जन कारतूस व काफी मात्रा में देशी व विदेशी शराब बरामद किया गया है.
शहर में चौक-चौराहों पर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गयी है. इसके अलावा वाहनों की चेकिंग लगातार जारी जारी है. इसके साथ ही रात्रि गश्ती भी तेज कर दी गयी है. इस दौरान पकड़े जाने वाले वाहनों को जब्त करके रखा जा रहा है. इसके साथ ही लहेरियाकट बाइकर्स को भी पकड़ा गया है. इसके साथ ही हुड़दंग मचाने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है.
लोकल पुलिस ने शांति समिति की बैठक कर लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें. अगर कोई गड़बड़ी करने का प्रयास करता है तो उसके संबंध में लोकल पुलिस या वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचित कर सकते हैं. सूचना देने वालों का नाम व पता गुप्त रखा जायेगा.
छेड़खानी रोकने को सार्वजनिक स्थलों पर सादे वेश में पुलिस तैनात : होली को लेकर युवकों का झुंड सार्वजनिक स्थलों पर छेड़खानी की घटना को अंजाम देते हैं. इसे रोकने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है. सार्वजनिक स्थलों पर सादे वेश में जवानों की तैनाती कर दी गयी है. अगर छेड़खानी करते हुए कोई पकड़ा जाता है तो उसे सीधे जेल भेज दिया जायेगा.
पटना : 300 से अधिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती
पटना : होली के दौरान शहर में विधि व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये हैं. डीएम कुमार रवि ने बताया कि संयुक्त आदेश जारी कर बुधवार से ही विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस बल व प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती कर दी है. लगभग 300 से अधिक मजिस्ट्रेट 20 मार्च से लेकर 23 मार्च तक तैनात रहेंगे. शराब व वाहन की जांच के लिए विशेष निर्देश दिये गये हैं. होलिका दहन को लेकर अग्निशमन की तैयारी रखने के निर्देश दिये गये हैं.
होली को लेकर अस्पताल अलर्ट परेशानी हो, तो यहां करें शिकायत
इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क
पीएमसीएच कंट्रोल रूम 06122300080
पीएमसीएच अधीक्षक : 9470003549
पीएमसीएच प्रिंसिपल : 9470003552
आइजीआइएमएस निदेशक : 9473191801
गार्डिनर रोड अस्पताल : 8521861020
आइजीआइसी निदेशक : 9431623969
दिल्ली व मुंबई से आने वाली ट्रेनों में भारी भीड़, बुजुर्ग महिला बेहोश
होली सात वर्षों के बाद गुरुवार के दिन आया है. यह उत्तर फाल्गुन नक्षत्र तथा स्थिर योग में मनेगी. वहीं होलिका दहन पर इस बार दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इन संयोगों के बनने से कई अनिष्ट दूर होंगे. होलिका दहन बुधवार को पूर्व फाल्गुन नक्षत्र में रात 8: 22 बजे के बाद जलायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें