36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : धोती, गमछा और टोपी पर भी नजर

जिलाधिकारी ने कई टीमों का गठन कर सभी को सौंपी जिम्मेदारी पटना : अगर कोई व्यक्ति, पार्टी या राजनीतिक दल बांटने के लिए धोती, गमछा और टोपी को लेकर जा रहे हैं तो निर्वाचन कार्य में लगे पदाधिकारियों की स्पेशल टीम उन पर कार्रवाई करेगी. पैसा, अवैध शराब, बैनर पोस्टर, अस्त्र-शस्त्र से लेकर अन्य निषेध […]

जिलाधिकारी ने कई टीमों का गठन कर सभी को सौंपी जिम्मेदारी
पटना : अगर कोई व्यक्ति, पार्टी या राजनीतिक दल बांटने के लिए धोती, गमछा और टोपी को लेकर जा रहे हैं तो निर्वाचन कार्य में लगे पदाधिकारियों की स्पेशल टीम उन पर कार्रवाई करेगी. पैसा, अवैध शराब, बैनर पोस्टर, अस्त्र-शस्त्र से लेकर अन्य निषेध वस्तुओं के अलावा इन वस्तुओं पर निगहबानी के लिए भी निर्देश मिले हैं.
शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने आम चुनाव के सफलता पूर्वक क्रियान्वयन के लिए हिंदी भवन में बैठक की.
इसमें फ्लाइंग स्कवॉयड (एफएस) टीम तथा स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएस) टीम का गठन किया गया. टीम के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं वीडियोग्राफरों की भी प्रतिनियुक्ति की गयी, जो पूरी कार्रवाई की रिकॉर्डिंग करेंगी.
डीएम ने बताया कि टीम 14 सभी विधानसभा में काम करेगी और चुनाव के लिए बनाये गये व्यय लेखा अनुश्रवण कोषांग के अंतर्गत काम करेगी. टीम को ही थाने में प्राथमिकी दर्ज करानी होगी.
सोना-चांदी, नकदी मिले तो आयकर विभाग को देनी होगी जानकारी
बैठक में डीएम ने अधिकारियों के सामने स्पष्ट कर दिया कि किन-किन मुद्दों पर कार्रवाई आवश्यक रूप से की जानी है. इसमें बताया गया बहुमूल्य सामान मसलन सोना, चांदी एवं प्लेटिनम एक किलो से अधिक ले जाया जा रहा है तो उसे जब्त कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. कोई भी अभ्यर्थी या राजनीतिक दल 10000 हजार रुपये से अधिक नकद व्यय नहीं कर सकते हैं. 10000 रुपये तक ही नकद व्यय कर सकते हैं.
कोई भी राजनीतिक दल या अभ्यर्थी 50,000 से अधिक की राशि राजनीतिक कार्य से ले जा रहे हैं तो उसे संदेहास्पद मानकर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी, लेकिन ध्यान रहे कि आम आदमी को परेशान नहीं हो. वहीं दस लाख से अधिक नकद राशि पाये जाने पर आयकर विभाग को खबर देनी होगी.
बैठक में डीएम के अलावा उप निर्वाचन पदाधिकारी आर निलय व जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें