28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : विपक्ष हो गया दिशाहीन, उसके पास नीति का अभाव है : भूपेंद्र यादव

पटना : बिहार भाजपा के प्रभारी व सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा है कि विपक्ष दिशाहीन हो गया है. उसके पास नीति का अभाव है. वे मुद्दा विहीन राजनीति कर रहा है. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरजोर तरीके से करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर लग जाने की अपील की. बुधवार […]

पटना : बिहार भाजपा के प्रभारी व सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा है कि विपक्ष दिशाहीन हो गया है. उसके पास नीति का अभाव है. वे मुद्दा विहीन राजनीति कर रहा है.

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरजोर तरीके से करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर लग जाने की अपील की. बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय के नवनिर्मित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में बुधवार को भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के नेतृत्व में मैराथन बैठक हुई. सुबह प्रदेश पदाधिकारियों, सभी मोर्चा के अध्यक्षों, प्रकोष्ठ के संयोजकों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी और लोकसभा विस्तारक की बैठक हुई. इसके बाद शाम को सभी मंत्रियों व विधायकों के साथ बैठक हुई.

बिहार प्रभारी ने सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जीत का संकल्प दिलाया. बूथ स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव में बुलंद हौसले के साथ जुटने को कहा. सभी जिलों से आये पार्टी के पदाधिकारियों से सवाल पूछे और उनकी समस्याएं भी जानीं. हर तरह से फीडबैक भी लिया. 3 मार्च के एनडीए की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी को हर स्तर पर प्रयास करने को कहा.

शहीदों के सम्मान में 26 फरवरी से भाजपा का कमल ज्योति अभियान

प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि 3 मार्च की रैली के पहले भाजपा कई कार्यक्रम अलग-अलग मुद्दों पर करेगी. इसके तहत शहीदों को नमन करने के लिए 26 फरवरी से कमल ज्योति अभियान शुरू किया जा रहा है. इसमें कार्यकर्ता घरों में जाकर कमल का स्टिकर चिपकाएंगे और रात में एक दीप जलायेंगे. 28 फरवरी को मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम होगा. इसके तहत बूथ को मजबूत करने के लिए खासतौर से अभियान चलाये जायेंगे.

2 मार्च को सभी विधानसभा स्तर पर मोटरसाइकिल रैली होगी और लोगों को 3 मार्च की रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की जायेगी. बैठक में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, संगठन महामंत्री नागेन्द्र, शिव नारायण समेत तमाम मंत्री और विधायक मौजूद थे.

सूत कताई से जीविका दीदी को जोड़ा जायेगा

पटना : खादी ग्रामोद्योग बोर्ड ग्रामीण क्षेत्र की जीविका समूहों को सूत कताई से जोड़ेगा. जीविका दीदियों की प्रोड्यूसर कंपनी भी बनायी जायेगी.

राज्य खादी बोर्ड पायलट प्रोजेक्ट के तहत भागलपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, नालंदा, भोजपुर और दरभंगा में जीविका की दीदियों को ट्रेनिंग देगा. शुरू में भोजपुर और भागलपुर में डेढ़-डेढ़ सौ जीविका दीदियों को सूत कताई की ट्रेनिंग मिलेगी. अन्य जिलों में अभी 25-25 जीविका दीदियों को ट्रेनिंग मिलेगी. बाद में इसे पूरे राज्य में लागू किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें