27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पीयू सिंडिकेट से भी डीडीइ को हरी झंडी बाधाएं हुईं दूर

पटना : पटना विश्वविद्यालय में गुरुवार को सिंडिकेट की बैठक हुई. बैठक में मुख्यत: एकेडमिक काउंसिल में लिये गये निर्णयों को पर मुहर लगायी गयी. डीडीइ के सभी 20 ऑनर्स कोर्स को सिंडिकेट ने भी हरी झंडी दिखा दी, अब उसे स्वीकृति के लिए दिल्ली यूजीसी को भेजा जायेगा. यूजीसी द्वारा मान्यता दिये जाने के […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय में गुरुवार को सिंडिकेट की बैठक हुई. बैठक में मुख्यत: एकेडमिक काउंसिल में लिये गये निर्णयों को पर मुहर लगायी गयी.
डीडीइ के सभी 20 ऑनर्स कोर्स को सिंडिकेट ने भी हरी झंडी दिखा दी, अब उसे स्वीकृति के लिए दिल्ली यूजीसी को भेजा जायेगा. यूजीसी द्वारा मान्यता दिये जाने के लिए एकेडमिक काउंसिल व सिंडिकेट से स्वीकृति की शर्त रखी गयी थी, जिसे पूरा कर लिया गया. डिप्लोमा कोर्स के लिए स्वीकृति की जरूरत नहीं है, इसके लिए विवि स्वयं सक्षम है.
सीबीसीएस में संशोधन की स्वीकृति : सीबीसीएस के अंतर्गत स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में संशोधन को स्वीकृति दे दी गयी. फॉरेन लैंग्वेज खोलने को स्वीकृति दी गयी.
बीएमसी कोर्स के संबंध में विवि ने बीएन कॉलेज से कोर्स के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर आदि की जानकारी मांगी गयी है. चीन की गिजाऊ यूनिवर्सिटी से शैक्षणिक आदान-प्रदान के निर्णय को स्वीकृति दी गयी. एलएलबी पाठ्यक्रम में अधिकतम उम्र सीमा समाप्त कर दी गयी है. पीयू व मेधा लर्निंग फाउंडेशन के बीच एमओयू को स्वीकृति दी गयी. पीयू के कार्यालयों व संस्थानों की सेवा शर्तों के निर्धारण के लिए परिनियम प्रारूप तैयार करने के संबंध में निर्णय लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें