28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 150 फॉगिंग मशीनें खरीदी जायेंगी

पटना : नगर निगम अब शहर के वार्डों में नियमित रूप से फॉगिंग करायेगा, ताकि आम लोगों को मच्छर की समस्या से निजात मिले. साथ ही डेंगू व मलेरिया जैसे रोगों की रोकथाम हो. इसके लिए निगम प्रशासन ने 150 छोटी-बड़ी फॉगिंग मशीनें खरीदने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि फिलहाल नगर निगम के […]

पटना : नगर निगम अब शहर के वार्डों में नियमित रूप से फॉगिंग करायेगा, ताकि आम लोगों को मच्छर की समस्या से निजात मिले. साथ ही डेंगू व मलेरिया जैसे रोगों की रोकथाम हो. इसके लिए निगम प्रशासन ने 150 छोटी-बड़ी फॉगिंग मशीनें खरीदने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि फिलहाल नगर निगम के पास फॉगिंग के लिए सिर्फ 10 बड़ी मशीनें हैं. इन मशीनों के माध्यम से रोटेशन के आधार पर फॉगिंग की जाती रही है. जो पर्याप्त नहीं है. पहले भी मशीनें खरीदी गयी थीं, लेकिन मेंटेनेंस के अभाव में वे खराब हो गयीं.
प्रत्येक वार्ड में दो मशीनें
निगम प्रशासन 75 बड़ी व 75 हैंड फॉगिंग मशीनें खरीद रहा है. इसमें प्रत्येक वार्ड में एक बड़ी व एक हैंड फॉगिंग मशीन उपलब्ध करायी जायेगी, ताकि वार्ड की चौड़ी सड़कों के साथ-साथ पतली-से-पतली गलियों में भी नियमित मच्छर मारने की दवाओं का छिड़काव सुनिश्चित किया जा सके.
नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने बताया कि प्रत्येक वार्ड में नियमित मच्छर मारने की दवाओं के छिड़काव को लेकर 150 मशीनों की खरीदारी की जा रही है. फरवरी अंत तक चयनित एजेंसी आपूर्ति सुनिश्चित कर देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें