Advertisement

patna

  • Nov 9 2018 8:39AM

मसौढ़ी : खेलते-खेलते बालू के ढेर से दब गये दो बच्चे, मौत

मसौढ़ी : खेलते-खेलते बालू के ढेर से दब गये दो बच्चे, मौत
मसौढ़ी : धनरूआ थाना के नदपुरा गांव स्थित दरधा नदी में बुधवार की शाम बालू के ढेर से  दबकर दो बच्चों की मौत हो गयी. मृत बच्चों में एक 10 वर्षीय निरंजन कुमार नदपुरा गांव के संतोष पासवान  का पुत्र था, वहीं दूसरा बच्चा सात वर्षीय सूरज कुमार मसौढ़ी डीह निवासी जय  प्रकाश रविदास का पुत्र. सूरज दीपावली मनाने अपने फूफा श्रवण  रविदास के घर नदपुरा गया था . 
 
बताया जाता है कि दोनों बच्चे बुधवार की शाम  नदी किनारे स्थापित मां लक्ष्मी की प्रतिमा देखने घर से निकले और  दरधा की सूखी नदी में उतर बालू की ढेर पर खेलने लगे. बताया जाता है कि नदी में कई माह से चल रहे अवैध बालू उत्खनन के कारण कई जगह गहरे गड्ढे बन  गये थे. दोनों बच्चे खेलते-खेलते किसी गड्ढे में गिर गये और इसी दौरान उनके ऊपर बालू का ढेर गिर गया, जिसमें दबकर उनकी मौत हो गयी. 
 
जानकारी के  मुताबिक उक्त घटना की खबर गांव में घंटों बाद भी किसी को नहीं हुई . बाद में  जब देर रात तक दोनों बच्चे अपने घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन  शुरू की. खोजबीन के दौरान ग्रामीणों को जब नदी किनारे दोनों बच्चों के  चप्पल मिले, तो उनका शक गहरा गया . ग्रामीणों ने इसके बाद मौके पर जेसीबी मंगवाकर घटनास्थल से बालू का ढेर हटाना शुरू किया. करीब रात के 11  बजे काफी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों का शव बरामद हुआ .

नदी में जारी अवैध बालू उत्खनन से ग्रामीणों में रोष
 
नदपुरा  गांव स्थित  दरधा नदी में कई माह से चल रहे बालू के अवैध खनन से ग्रामीणों  में रोष है. ग्रामीणों का कहना था कि नदी में कई माह से बालू का अवैध खनन  हो रहा था, लेकिन पुलिस इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी . बालू के  खनन से नदी में कई जगहों पर बड़े –बड़े गड्ढे बन गये हैं. ग्रामीणों का यह भी  कहना था कि पुलिस अगर समय रहते उक्त खनन पर रोक लगा देती तो शायद यह घटना  नहीं होती.
 

Advertisement

Comments

Advertisement