27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : मंत्री को बताये बिना अफसर एनजीओ को देते हैं काम: परवीन अमानुल्लाह

पटना : प्रदेश में शेल्टर होम कांड पर मचे बवाल के बीच पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह ने विभाग के अधिकारियों की मनमानी के बारे में बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि मंत्री को जानकारी दिये बिना भी कई अधिकारी एनजीओ को काम दे देते थे. विभाग के अधिकारियों की वजह […]

पटना : प्रदेश में शेल्टर होम कांड पर मचे बवाल के बीच पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह ने विभाग के अधिकारियों की मनमानी के बारे में बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि मंत्री को जानकारी दिये बिना भी कई अधिकारी एनजीओ को काम दे देते थे.
विभाग के अधिकारियों की वजह से ही एनजीओ समेत अन्य मामलों को लेकर सारी गड़बड़ियां हो रही हैं. पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारे कार्यकाल में भी ऐसी गड़बड़ियां होती थीं. विभाग और वहां के अधिकारियों की गड़बड़ियों को जब हमने पकड़ा तो अधिकारियों को जवाब देते तक नहीं बना. उनके द्वारा कई एनजीओ को नियम के खिलाफ जाकर भी काम दे दिया जाता था.
उन्होंने विभाग में होने वाली गड़बड़ियों को लेकर अधिकारियों को दोषी ठहराया और कहा कि समाज कल्याण विभाग में हो रही गड़बड़ी की वजह से ही मैंने इस्तीफ़ा दे दिया था. बता दें कि हाल के दिनों में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस (टिस) की रिपोर्ट के बाद से बिहार के शेल्टर होम्स और एनजीओ में होने वाली गड़बड़ियों का खुलासा हुआ है.
मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड से लेकर पटना के आसरा होम समेत कई एनजीओ की मदद से चलने वाले शेल्टर होम्स में गड़बड़ी की शिकायत पायी गयी है. इस मामले में कई आरोपित सलाखों के पीछे हैं. विभाग में गड़बड़ियां उजागर होने के बाद बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को भी इस्तीफा देना पड़ा है.
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अब 27 तक, आवेदन अंतिम ितथि 7 सितंबर
बीपीएससी 64वीं पीटी
पटना : बीपीएससी ने 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता (प्रारंभिक) परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 से बढ़ा कर 27 अगस्त कर दी है.
वहीं, ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 24 से बढ़ा कर 31 अगस्त और ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 से बढ़ा कर 7 सितंबर कर दी गयी है. इससे संबंधित जानकारी आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है.
इसी वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन व आवेदन किया जा सकता है. रजिस्ट्रेशन के दूसरे दिन सुबह 11 बजे के बाद लिंक दिया जायेगा, जिस पर शुल्क का भुगतान किया जा सकेगा. शुल्क भुगतान के दूसरे दिन सुबह 11बजे के बाद ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक उपलब्ध कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें