28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : इंटरव्यू के बाद भी नहीं हुई नियुक्ति

अपराध अनुसंधान विभाग में फॉरेंसिक लैब में विभिन्न पदों के लिए हुआ था साक्षात्कार बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया है रिजल्ट, प्रधान सचिव और एडीजी तक से गुहार लगा चुके हैं सफल अभ्यर्थी पटना : पुलिस विभाग के अपराध अनुसंधान विभाग में स्थायी नौकरी की आस लिये तमाम युवा चक्कर काट रहे हैं. […]

अपराध अनुसंधान विभाग में फॉरेंसिक लैब में विभिन्न पदों के लिए हुआ था साक्षात्कार
बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया है रिजल्ट, प्रधान सचिव और एडीजी तक से गुहार लगा चुके हैं सफल अभ्यर्थी
पटना : पुलिस विभाग के अपराध अनुसंधान विभाग में स्थायी नौकरी की आस लिये तमाम युवा चक्कर काट रहे हैं. बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से फॉरेंसिक लैब के लिए नौ प्रशाखाओं में 74 पदों के लिए साक्षात्कार लिया गया था. एक हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे.
पांच प्रशाखाओं का रिजल्ट भी आयोग ने जारी कर दिया. परंतु संबंधित विभाग ने अभी नियुक्ति पत्र नहीं दिया. चयनित अभ्यर्थी लगातार चक्कर काट रहे हैं. पुलिस विभाग के एडीजी सीआईडी से लेकर गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी तक की चौखट पर गुहार लगा चुके हैं.
अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि शेष चार प्रशाखाओं का भी रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद ही नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. शेष रिजल्ट के लिए अभ्यर्थी आयोग के भी चक्कर काट रहे हैं. उधर, आयोग ने 15 अगस्त तक कुछ प्रशाखाओं का रिजल्ट जारी करने का आश्वासन जरूर दिया है. इससे भी काम नहीं बनेगा. जब तक सभी प्रशाखाओं का रिजल्ट जारी नहीं होता, तब तक इन युवाओं का नियमित नौकरी का सपना पूरा नहीं होगा.
2015 में हुआ था साक्षात्कार
अभ्यर्थियों ने बताया कि 2015 अगस्त में वरीय वैज्ञानिक सहायक के 74 पदों के लिए आवेदन मांगे गये थे. इसमें फोटो, फिजिक्स, बायोलिस्टिक, जनरल केमिस्ट्री, विष विज्ञान, एक्सप्लोसिव, बायोलॉजी, डीएनए, सीरोलॉजी आदि प्रशाखा में वरीय वैज्ञानिक सहायक की नियुक्ति होनी है.
नियुक्ति साक्षात्कार के आधार पर होनी थी. जिम्मेदारी बिहार कर्मचारी चयन आयोग को दी गयी. जानकारी के अनुसार दिसंबर-2015 से जनवरी-2016 तक साक्षात्कार हुआ. इसके बाद कुछ अभ्यर्थी कोर्ट चले गये. इसके कारण रोड़ा अटक गया.
कोर्ट से मामला निपटा तो रिजल्ट की प्रक्रिया में आयोग जुटा. इसी साल अप्रैल से रिजल्ट की शुरुआत हुई. एक-एक कर पांच प्रशाखाओं का रिजल्ट जारी हुआ है. अभी चार प्रशाखा का रिजल्ट शेष है. सफल अभ्यर्थियों ने विभाग में ज्वानिंग की बात की तो यह कह तर्क दिया गया कि सभी प्रशाखाओं का रिजल्ट आने के बाद भी नियुक्ति पत्र मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें