28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तारेगना रेलवे गुमटी पर शीघ्र बनेगा आरओबी

मसौढ़ी : अरसे से मसौढ़ीवासियों की तारेगना रेलवे गुमटी (21बी) पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की मांग शीघ्र पूरी होनेवाली है. इसके लिए सूबे की सरकार ने इसमें अपना सहयोग देने की हामी भर दी है. उक्त बातें सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव के साथ मंगलवार को तारेगना रेलवे गुमटी का निरीक्षण करने […]

मसौढ़ी : अरसे से मसौढ़ीवासियों की तारेगना रेलवे गुमटी (21बी) पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की मांग शीघ्र पूरी होनेवाली है. इसके लिए सूबे की सरकार ने इसमें अपना सहयोग देने की हामी भर दी है.
उक्त बातें सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव के साथ मंगलवार को तारेगना रेलवे गुमटी का निरीक्षण करने आये केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने कहीं.
रामकृपाल यादव ने कहा कि दो साल पूर्व ही उनके प्रयास से केंद्रीय रेल मंत्रालय ने यहां आरओबी निर्माण की अपनी स्‍स्वीकृति दे दी थी और और प्रारंभिक कार्य को शुरू करने के लिए बजट में कुछ राशि भी आवंटित हो गयी थी, लेकिन उस वक्त सूबे की तत्कालीन सरकार के असहयोगात्म रवैये के कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका था.उन्होंने कहा कि अब केंद्र के साथ ही सूबे में भी एनडीए की सरकार है.
दोनों सरकारें मिल कर इस आरओबी के निर्माण कार्य की शुरुआत शीघ्र करेंगी. मौके पर सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि इस रेलवे गुमटी से एनएच-83 गुजरती है. एनएच का मामला होने के कारण वे इससे संबंधित अधिकारियों को साथ लेकर आये हैं. अब शीघ्र ही यहां आरओबी के निर्माण में आ रही दिक्कतों को दूर कर दिया जायेगा.
मौके पर दैनिक यात्री संघ (पीजी खंड) के अध्यक्ष नागेंद्रनाथ शर्मा, भाजपा के नगर अध्‍यक्ष विजय यादव, उपेंद्र केसरी, कुंदन केसरी, अजय उर्फ पिंटू केसरी, चिक्‍कू पांडेय आदि मौजूद थे .
दुल्हिनबाजार. भरतपुरा गांव स्थित गोपाल नारायण पुस्तकालय सह संग्रहालय के 105 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव व पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने संयुक्त रूप से समारोह का उद्घाटन किया. मौके पर गोपाल नारायण पुस्तकालय सह संग्रहालय नामक पुस्तक का विमोचन भी किया गया. मौके पर मौजूद मंत्री नंदकिशोर यादव ने उलार भरतपुरा पथ को चौड़ीकरण कराने का आश्वासन दिया, जबकि समदा मवेशी मेला विश्व रंजन ओझा व ग्रामीणों के मांग व विधायक जयवर्धन यादव के आग्रह पर पालीगंज के समदा गांव के पास पुनपुन नदी पर पुल निर्माण कराने का आश्वासन दिया. मौके पर मौजूद रामकृपाल यादव ने कहा इसे बौद्धष्टि सर्किट व पर्यटन स्थल से जोड़ने का प्रयास सरकार की ओर से िकया जा रहा है.
मौके पर स्थानीय विधायक जयवर्धन यादव, पुस्तकालय सह संग्रहालय के कार्यकारिणी अध्यक्ष सह पालीगंज एसडीओ अनिल कुमार राय, सचिव ध्रुपद नारायण, पालीगंज डीएसपी , बिक्रम के पूर्व विधायक रामजन्म शर्मा, अनिल शर्मा, श्यामनंदन शर्मा, शब्जा शर्मा, शौम्या कुमारी, अर्चना सिन्हा, पंकज शर्मा, मनोज शर्मा, जिला पार्षद सर्वेस यादव, कुंदन शर्मा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें