28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर में AES से मरनेवालों की संख्या 100 हुई, RJD सांसद ने कहा- राज्यसभा में उठायेंगे मामला

पटना : मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरनेवालों की संख्या सोमवार को बढ़ कर 100 हो गयी. वहीं, दूसरी ओर आरजेडी के राज्यसभा सांसद ने ट्वीट किया है कि संसद के मॉनसून सत्र में बिहार के नौनिहालों की मौत का मामला उठायेंगे. जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) […]

पटना : मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरनेवालों की संख्या सोमवार को बढ़ कर 100 हो गयी. वहीं, दूसरी ओर आरजेडी के राज्यसभा सांसद ने ट्वीट किया है कि संसद के मॉनसून सत्र में बिहार के नौनिहालों की मौत का मामला उठायेंगे.

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) के अधीक्षक सुनील कुमार शाही ने सोमवार को जानकारी दी है कि मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरनेवालों की संख्या सोमवार को बढ़ कर 100 हो गयी है. सबसे ज्यादा एसकेएमसीएच में 83 बच्चों की मौत हुई है, जबकि 17 बच्चों की मौत केजरीवाल अस्पताल में हुई है. वहीं, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में साढ़े तीन सौ से ज्यादा बच्चे भर्ती हैं.

राज्यसभा में उठेगा मामला

आरजेडी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने ट्वीट कर सूचना दी है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में AES से बच्चों की हुई मौत का मामला राज्यसभा में उठायेंगे. उन्होंने कहा है कि कोई इस मामले को उठाये या ना उठाएं, लेकिन वो इस मामले को राज्यसभा में उठायेंगे. उन्होंने कहा है कि राज्यसभा के सत्र की शुरुआत 20 जून से है. हम इन बच्चों प्रणालीगत हत्या का मामला सदन में उठायेंगे. ये महज बच्चों की मौत / हत्या का आंकड़ा नहीं, बल्कि हमारी सरकारों के मृतप्राय हो जाने की सूचना भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें