27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छठ घाटों का निरीक्षण कर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था का उपमुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

पटना : लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नासरीगंज (दीघा) से गायघाट तक स्टीमर से गंगा घाटों का निरीक्षण कर प्रशासन की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था का निर्देश दिया. मोदी ने प्रशासन को सभी घाटों पर वाच टावर, कंट्रोल रूम, चेंजिंग रूम, बैरिकेडिंग […]

पटना : लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नासरीगंज (दीघा) से गायघाट तक स्टीमर से गंगा घाटों का निरीक्षण कर प्रशासन की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था का निर्देश दिया. मोदी ने प्रशासन को सभी घाटों पर वाच टावर, कंट्रोल रूम, चेंजिंग रूम, बैरिकेडिंग व जाली आदि की व्यवस्था करने के साथ ही पहुंच पथों की मरम्मत, बिजली, अस्थायी शौचालय व मूत्रालय, बोरिंग, चापाकल व पीवीसी टैंक लगा कर पेयजल की व्यवस्था हर हाल में 08 नवंबर तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सभी घाटों पर स्वास्थ्य शिविर लगाने एम्बुलेंस व चिकित्सक तैनात रखने, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की मोटर बोट द्वारा सुरक्षा व्यवस्था व गोताखोर को मुस्तैद रखने के लिए भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया.

उन्होंने कहा कि गंगा घाटों के अतिरिक्त शहर के सभी पार्कों व कॉलोनियों की खाली जमीन में अस्थायी तालाब का निर्माण कर उसमें पानी भरा जाये और इन सभी अस्थायी तालाबों में गंगा जल डालने व वहां बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये. संजय गांधी जैविक उद्यान, बीएमपी-5 व अनिसाबाद सहित शहर के अन्य तालाबों पर भी छठ व्रतियों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाये. इसके साथ ही खतरनाक गंगा घाटों की सूची बार-बार प्रसारित कर वहां जाने से लोगों को रोकने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाये.

इस दौरान उपमुख्यमंत्री के साथ पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा, विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया, पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना के डीएम, नगर निगम, पटना आयुक्त सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें