25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दानापुर कोर्ट में फायरिंग, भाग रहे कैदी ने पीछा करने पर एक सिपाही की गोली मार की हत्या, दूसरे ने पकड़ा

पटना : दानापुर कोर्ट में बुधवार की शाम करीब 4:30 बजे अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपने साथी वाहन लूटेरे मिराज उर्फ रिंकू (फुलवारीशरीफ) को भागने की कोशिश की. इस दौरान काेर्ट हाजत में तैनात सिपाही प्रभाकर राज (36) ने मिराज को पकड़ने के लिए पीछा किया, तो मिराज ने पिस्टल से उन्हें गोली मार […]

पटना : दानापुर कोर्ट में बुधवार की शाम करीब 4:30 बजे अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपने साथी वाहन लूटेरे मिराज उर्फ रिंकू (फुलवारीशरीफ) को भागने की कोशिश की. इस दौरान काेर्ट हाजत में तैनात सिपाही प्रभाकर राज (36) ने मिराज को पकड़ने के लिए पीछा किया, तो मिराज ने पिस्टल से उन्हें गोली मार दी. इससे मौके पर उनकी मौत हो गयी.
वहीं, कैदियों की सुरक्षा में बेऊर जेल से आये सिपाही मनोज कुमार ने भाग रहे कैदी मिराज को कुछ दूरी तक खदेड़कर पकड़ लिया. उसके पास से पुलिस ने एक नाइन एमएम पिस्टल व कारतूस बरामद किया है. वहीं, उसके अन्य साथी फरार हो गये. जानकारी मिलते ही डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार व एसएसपी गरिमा मलिक के साथ ही कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन शुरू की. पुलिस ने घटनास्थल से खोखा भी बरामद किया है. मृत सिपाही प्रभाकर पूर्वी चंपारण के लखौरा थाने के गोलापर पकाड़िया के रहने वाले थे और दो साल से कोर्ट हाजत में तैनात हुए थे.
डीआइजी राजेश कुमार ने स्पष्ट कहा कि एक कैदी को भगाने की योजना के तहत फायरिंग की गयी थी. उस कैदी को पकड़ लिया गया है. उससे पूछताछ चल रही है.
बेऊर जेल में बंद मिराज उर्फ रिंकू अपने अन्य साथियाें के साथ रूपसपुर व अन्य थाना क्षेत्रों में हुई वाहन लूट के केसों में ट्रांजिट रिमांड पर दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए आया था. पेशी के बाद सभी कैदियों को वैन में बैठाया जा रहा था. इस दौरान किसी को हथकड़ी नहीं लगायी गयी थी.
जैसे ही मिराज वैन की सीढ़ी के पास पहुंचा, वैसे ही कोर्ट के गेट पर पहले से मौजूद पांच-छह अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिससे सिपाही व अन्य लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. इसी बीच मिराज वहां से भागने लगा. लेकिन कोर्ट हाजत में तैनात सिपाही प्रभाकर राज ने खदेड़ना शुरू कर दिया. यह देख मिराज ने पिस्तौल निकाली और दो राउंड फायरिंग की. इस दौरान एक गोली प्रभाकर के सिर में लग गयी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.
मिराज फायरिंग करते हुए भागने लगा. लेकिन, एक और सिपाही मनोज कुमार ने मिराज का पीछा नहीं छोड़ा और कुछ दूर तक खदेड़ कर उसे पकड़ लिया. मनोज पर भी मिराज ने फायरिंग की थी. पकड़ने के दौरान मिराज व सिपाही मनोज कुमार के बीच सड़क पर ही काफी उठा-पटक हुई. लेकिन पीछे से पुलिस के और जवान पहुंच गये और मिराज को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से पिस्टल व कारतूस को जब्त कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें