26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बसपा बिहार इकाई के प्रभारी पार्टी से निष्कासित

बलिया : बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है. दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों […]

बलिया : बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है. दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा. इसके बाद उन्हें ओडिशा तथा झारखंड और फिर बिहार का प्रभारी बनाया गया.

छट्ठू राम के विरुद्ध कार्यकर्ताओं से अवैध धन वसूली और अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें दल से निष्कासित कर दिया है. उधर, छट्ठू राम ने अपने विरुद्ध शिकायतों को खारिज करते हुए बसपा मुखिया मायावती पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि मायावती अपना अधिकतर समय उत्तर प्रदेश में देती हैं मगर क्या कारण है कि इस राज्य में दल का जनाधार निरंतर कम हो रहा है तथा पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी दल छोड़ रहे हैं.

उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने स्वेच्छा से बसपा के अपने सभी पदों से त्यागपत्र दिया है. त्यागपत्र देने के बाद उन पर कार्रवाई की गयी है. छट्ठू राम मायावती सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रह चुके हैं. वह उत्तर प्रदेश में भी दल के जोनल कोऑर्डिनेटर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें