27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : ‘क्या विशेष राज्य को लेकर एनडीए से बाहर होगा जदयू’ : तेजस्वी प्रसाद

पटना : विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि जब भाजपा ने आंध्र प्रदेश की जनता की अनदेखी की तो टीडीपी ने अविलंब एनडीए से बाहर हो गयी. उन्होंने पूछा है कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी लंबे समय से बिहार के विशेष राज्य के दर्जे […]

पटना : विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि जब भाजपा ने आंध्र प्रदेश की जनता की अनदेखी की तो टीडीपी ने अविलंब एनडीए से बाहर हो गयी.
उन्होंने पूछा है कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी लंबे समय से बिहार के विशेष राज्य के दर्जे और विशेष पैकेज की मांग कर रही है. वर्तमान में केंद्र और राज्य में एनडीए की सरकार है. अब भला विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए एनडीए की केंद्र सरकार की दृष्टि में क्या राजनीतिक अड़चन है? अब नीतीश कुमार बिहार की जनता को क्या बतायेंगे?
विरोधी दल के नेता ने कहा कि क्या सैद्धांतिक रूप से नीतीश कुमार की जदयू को विशेष राज्य के लिए लाये गये अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं करना चाहिए? कभी इस काम के लिए दिल्ली में अधिकार रैली का आयोजन किया गया था. आज उनकी क्या मजबूरी है, जो अपनी बात भाजपा से अलग व पुरजोर तरीके से राज्यहित में रख नहीं पा रहे हैं?
उन्होंने कहा कि क्या जदयू की अपनी कोई राजनीति नहीं रह गयी है जो बीजेपी का सैद्धांतिक रूप से भी विरोध नहीं कर सकती? वह बिहार को विशेष राज्य की हमारी मांग का संसद में समर्थन क्यों नहीं कर रहे? मुख्यमंत्री एक सर्वदलीय डेलीगेशन लेकर नरेंद्र मोदी जी क्यों नहीं मिलते?
अगर वह केंद्र का विरोध करने में सक्षम नहीं है तो राजद का समर्थन करें. एक अखबार की रिपोर्ट में स्पष्ट बताया गया कि सीबीआई के पास कोई सबूत ही नहीं था. फिर भी लालू प्रसाद को घेरने की कोशिश कैसे की गयी. पूरे परिवार के विरुद्ध घृणित दुष्प्रचार का दुश्चक्र चलाया गया. उसमें उनका नाम भी योजनाबद्ध रूप से घसीट लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें