32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार की गोल्डन गर्ल बेटी श्रेयसी सिंह को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार, 25 को राष्ट्रपति भवन में महामहिम देंगे पुरस्कार

पटना : ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा मे गोल्ड मेडल जीतनेवाली बिहार की गोल्डन गर्ल बेटी श्रेयसी सिंह को केंद्र सरकार ने अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की है. अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति भवन में 25 सितंबर की शाम को 5:00 बजे राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद यह पुरस्कार […]

पटना : ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा मे गोल्ड मेडल जीतनेवाली बिहार की गोल्डन गर्ल बेटी श्रेयसी सिंह को केंद्र सरकार ने अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की है. अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति भवन में 25 सितंबर की शाम को 5:00 बजे राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद यह पुरस्कार प्रदान करेंगे.

श्रेयसी सिंह बिहार के जमुई जिले के गिद्धौर की रहनेवाली हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बांका के पूर्व सांसद स्वर्गीय दिग्विजय सिंह तथा बांका की निवर्तमान सांसद पुतुल कुमारी की पुत्री हैं. दिल्ली के हंसराज कॉलेज से स्नातक और तुगलकाबाद से शूटिंग का अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण लेनेवाली श्रेयसी सिंह की नजर अब ओलिंपिक गेम्स पर है. ओलिंपिक की शूटिंग स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना श्रेयसी सिंह का लक्ष्य है.

अर्जुन पुरस्कार के लिए बेटी का नाम चयनित किये जाने पर श्रेयसी की मां पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आज ‘दादा’ (स्वर्गीय दिग्विजय सिंह) हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन, जहां कहीं भी हैं, उन्हें इस बात की खुशी हुई होगी कि उनका सपना आज पूरा हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें