36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर कांड : बिहार में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप जारी

पटना : मुजफ्फरपुर मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से कथित नजदीकियों को लेकर जदयू के एक वरिष्ठ नेता के पुत्र को पार्टी की युवा शाखा से निष्कासित किये जाने के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बेटे के बजाए पिता और जदयू नेता पर कार्रवाई करने की चुनौती […]

पटना : मुजफ्फरपुर मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से कथित नजदीकियों को लेकर जदयू के एक वरिष्ठ नेता के पुत्र को पार्टी की युवा शाखा से निष्कासित किये जाने के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बेटे के बजाए पिता और जदयू नेता पर कार्रवाई करने की चुनौती दी है.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट के जरिये पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर राउत का नाम लिए बिना उनकी ओर इशारा करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘नीतीश जी बृजेश ठाकुर के सिलसिले में आप 10 साल अपने साथ कैबिनेट सहयोगी रहे और जदयू के प्रदेश अध्यक्ष को कब निष्कासित कर रहे हैं? अगर उनके बेटे को निलंबित कर दिया गया तो उन्हें क्यों छोड़ा गया? बलात्कार कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से आपकी पार्टी जदयू का क्या रिश्ता है? नैतिकता कहां है?”

तेजस्वी ने कहा, ‘‘नीतीश जी, पिता की करतूतों के लिए बेटे को बलि का बकरा मत बनाइए. मंत्री रहते समाज कल्याण विभाग का माल ब्रजेश ठाकुर को पिता ने लुटाया था बेटे ने नहीं”. तेजस्वी ने कहा, ‘‘जल्द बताइए, बेटे को हटवाने के बाद अब अपने पुराने विश्वस्त मित्र को पार्टी से कब बर्खास्त कर रहे हैं?”

उल्लेखनीय है कि युवा जदयू के अध्यक्ष और विधायक अभय कुशवाहा ने राउत के पुत्र राजीव राउत को गत शनिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. दामोदर राउत ने अपने बेटे का मुजफ्फरपुर प्रकरण में ब्रजेश के साथ किसी भी प्रकार का संबंध होने से आज इन्कार किया. दामोदर ने इसे अपने और अपने पुत्र के खिलाफ षड्यंत्र बताया. वहीं जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने आज ट्वीट कर तेजस्वी पर प्रहार करते हुए उनसे कहा ‘जनता को मूर्ख नहीं बनाइए. आप अपनी पार्टी राजद के अध्यक्ष सजायाफ्ता लालू प्रसाद जी सहित सभी आरोपियों को पार्टी से कब निकाल रहे हैं. ऐसा करेंगे तो आपके परिवार के सभी लोग राजद से बाहर हो जायेंगे.’ मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रहने वाली 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण किये जाने का यह मामला बिहार की सियासत में बेहद गर्माया हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें