25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : आरबीआई से बैंकों को मिला कैश, फिर भी बंद रहीं 130 से अधिक एटीएम

पटना : एटीएम से पैसे की निकासी करनेवाले लोगों को फौरी तौर पर राहत मिलती नजर आ रही है. सुबह 11 बजे तक शहर के लगभग 200 से अधिक एटीएम कैश के अभाव बंद रहे. लेकिन, एक बजे के बाद धीरे-धीरे उसमें सुधार देखा गया. फिर भी शहर और इसके आसपास के 130 से अधिक […]

पटना : एटीएम से पैसे की निकासी करनेवाले लोगों को फौरी तौर पर राहत मिलती नजर आ रही है. सुबह 11 बजे तक शहर के लगभग 200 से अधिक एटीएम कैश के अभाव बंद रहे. लेकिन, एक बजे के बाद धीरे-धीरे उसमें सुधार देखा गया. फिर भी शहर और इसके आसपास के 130 से अधिक एटीएम बंद रहे. मंगलवार को भी कई इलाके में एटीएम के शटर गिरे रहे. मिभारतीय रिजर्व बैंक से बैंकों को आज कैश की सप्लाई की गयी. इसके बाद शहर की एटीएम में कैश अपलोड किया गया.
इन इलाकों में बंद मिली एटीएम
कंकड़बाग, कंकड़बाग टेंपो स्टैंड, बेली रोड, राजा बाजार, पटना जंक्शन, मीठापुर बस अड्डा, बोरिंग रोड, आर ब्लाॅक, अशोक राजपथ, पीएमसीएच, राजेंद्र नगर, भीखना पहाड़ी, भूतनाथ रोड, कुम्हरार, डाॅक्टर्स काॅलोनी, अशोक नगर, चांदमारी रोड, पाटलिपुत्र काॅलोनी, एन काॅलेज, पोस्टलपार्क, मीठापुर इलाके में लगी अधिकांश एटीएम बंद मिली, तो कुछ तकनीकी कारणों से काम नहीं कर रही थी.
बैंकों को आरबीआई से मिला कैश
बैंक प्रबंधकों ने बताया कि आज रिजर्व बैंक से कैश की सप्लाई की गयी है. जिसके बाद एटीएम को लगातार अपटेड किया जा रहा है. साथ ही अपने बैंक से कैश एटीएम में अपलोड किया जा रहा है. लेकिन, एटीएम में कैश डालने का काम फिलहाल शहर तक ही सिमित है. ग्रामीण इलाके में लगी एटीएम तक कैश नहीं पहुंच पा रहा है. स्टेट बैंक से मिली जानकारी के अनुसार आज एटीएम में दो चरणों में 20 करोड़ नकद डाले गये. लेकिन, कैश शहर की एटीएम में ही डाले जा सके है. ग्रामीण इलाके में परेशानी अभी कायम है.
देखते-देखते खाली हो गयी एटीएम
देखते ही देखते अधिकांश एटीएम घंटों में खाली हो गये. लोगों की परेशानी को देखते हुए बैंकों ने कई चरणों में एटीएम को अपलोड किया. आज भी सबसे अधिक स्टेट बैंक की एटीएम बंद रही. इसके अलावा केनरा बैंक, यूनियन बैंक, आईसीआईसीआई, बैंक, आदि के भी एटीएम बंद रहे या बाधित रहे.
मांग के अनुसार
सप्लाई संभव नहीं
रिजर्व बैंक के अधिकारियों ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया कि फिलहाल बैंकों को मांग के अनुसार कैश की सप्लाई करना संभव नहीं है. आवश्यकता के अनुसार बैंकों को कैश उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बैंकों से इंडेड मांगा जा रहा है, लेकिन वेनहीं दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें