39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश के घर में बगावत, कांग्रेस ने दी सलाह

पटना :यूपीचुनाव और नोटबंदी के मुद्दे पर बिहारमेंसियासीपाराचढ़ने लगा है. इन दोनों मामलोंपर बिहारके मुख्यमंत्री सह जदयूके राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ पार्टी के भीतर और महागठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दल कांग्रेस कीओरसेआवाजउठने लगीहै. एक तरफ जहां बिहार में जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश कुमार नेगुरुवारको मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला […]

पटना :यूपीचुनाव और नोटबंदी के मुद्दे पर बिहारमेंसियासीपाराचढ़ने लगा है. इन दोनों मामलोंपर बिहारके मुख्यमंत्री सह जदयूके राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ पार्टी के भीतर और महागठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दल कांग्रेस कीओरसेआवाजउठने लगीहै. एक तरफ जहां बिहार में जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश कुमार नेगुरुवारको मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है.वहींदूसरी तरफ कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्रमिश्रा ने नीतीशकुमार से नोटबंदी पर केंद्र के समर्थन पर फिर से विचार करने की अपील की है.

सलाहकारों पर जल्द करें कार्रवाई, नहीं तोनीतीश का नाश होना तय : सतीश कुमार
प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश कुमार ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहाहैकि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने सलाहकारों पर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए, नहीं तो उनका नाश होना तय है. दरअसल, नोटबंदीकेमुद्दे पर पीएम मोदी काे जदयू का समर्थनऔर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के शामिल नहीं होने के निर्णयसे सतीश कुमार नाराज चल रहे हैं. इसी कड़ी मेंआज उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्षसहसीएम नीतीशकुमार परहमलाबोलाहै.सतीश कुमार ने सवाल करते हुए कहा कि नोटबंदीपरनीतीश कुमार नेपीएममोदीको क्यों समर्थन किया. उन्होंने कहाकि इस मुद्देपर समर्थनदिये जाने से पार्टी की छवि काेनुकसान पहुंचने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

साथ ही यूपी विधानसभा चुनाव में जदयू के शामिल नहीं होने के निर्णय परसतीश कुमार ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहाकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मामले में गंभीरता से विचार करना चाहिए था. सतीश कुमार ने इन मामलों में नीतीश कुमार को सलाह देने वालों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि जल्द ही ऐसा नहीं किया गया तो जदयू का विनाश तय है.

बजट पर नाराज, बावजूद नोटबंदी पर अभी और वक्त देने की कर रहे हैं बात : प्रेमचंद्र
वहीं कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश कुमार से नोटबंदी पर केंद्र के समर्थन पर फिर से विचार करने की अपील करते हुए कहा कि बजट में बिहार की अनदेखी सेएकतरफ जहां उन्होंने नाराजगी जाहिर की है.जबकि नोटबंदी पर अभी और वक्त देने की बात कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के मामले पर एक ओर जहां महागठबंधन में शामिल कांग्रेस व राजद जमकर विरोधकरतेदिखे वहीं जदयू ने केंद्रसरकारके इस फैसले पर पीएम मोदी को समर्थन देने का ऐलान किया था. हालांकि जदयू ने नोटबंदी के फैसले को लेकर समीक्षा की बात करते हुए मोदी सरकार से कई सवाल भी पूछा है.साथही जदयू नेयूपीचुनाव में शामिलनहींहोने का निर्णय भीलियाहै. जिसको लेकरसियासीचर्चा जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें