36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फरार बाहुबली विधायक अनंत सिंह की तलाश में करीबियों के यहां छापेमारी

पटना : बिहार के मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह तीसरे दिन भी पुलिस की गिरफ्त से दूर रहे. पुलिस मुख्यालय ने संकेत दिया है कि सड़क मार्ग से उनकी फरारी को लेकर जांच शुरू हो गयी है. विधायक अनंत सिंह को पकड़ने के लिए एसआइटी ने पटना से लेकर बाढ़, खुसरूपुर में छापेमारी […]

पटना : बिहार के मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह तीसरे दिन भी पुलिस की गिरफ्त से दूर रहे. पुलिस मुख्यालय ने संकेत दिया है कि सड़क मार्ग से उनकी फरारी को लेकर जांच शुरू हो गयी है. विधायक अनंत सिंह को पकड़ने के लिए एसआइटी ने पटना से लेकर बाढ़, खुसरूपुर में छापेमारी की. हालांकि, अनंत सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. पुलिस की एक टीम बाढ़ के गुलाब बाग स्थित लल्लू मुखिया के घर पर पहुंची और तलाशी ली गयी.लेकिन, वहां कोई नहीं मिला. लल्लू मुखिया विधायक के काफी करीबी हैं. पुलिस इन्हें भी खोज रही है.

दूसरी ओर पुलिस टीम ने खुसरूपुर के जगमालबीघा स्थित अनंत सिंह के बहनोई ललित सिंह के घर पर छापेमारी की.हालांकि, पुलिस को यहां सेभी कोई सफलता हाथ नहीं लगी. वहीं, छापेमारीको लेकर पुलिस अधिकारियों ने कुछ भी जानकारी देने से इन्कार कर दिया. गौरतलब है कि बाढ़ व पटना पुलिस अनंत सिंह को विगत 48 घंटे से लगातार ढूंढ़ रही है. वहीं, पुलिस से बच कर भाग रहे विधायक अनंत सिंह ने एक के बाद एक वीडियो जारी कर सरकार और पुलिस को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.

अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा, गिरफ्तारी से नहीं डरते
घर से एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद होने के बाद फरार हुए मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा है कि वह गिरफ्तारी से नहीं डरते और अगले तीन-चार दिन में अदालत में आत्मसमर्पण कर देंगे. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित अनंत के पैतृक आवास पर छापेमारी कर एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, कुछ कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किये थे.

अदालत के समक्ष कर दूंगा आत्मसमर्पण : अनंत
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कांतेश कुमार मिश्र ने 17 अगस्त को बताया था कि आधुनिक हथियार और अग्नेयास्त्र बरामद होने के मद्देनजर अनंत सिंह के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. फरार अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा, ‘‘मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता. मेरा एक दोस्त बीमार है जिसे देखने मैं आया हूं. तीन-चार दिन लगेंगे. यहां से जाने पर चौथे दिन पटना शहर स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करूंगा और अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दूंगा.’

अनंत बोले, सीएम से समय दिये जाने का किया आग्रह, पर…

विधायक ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से समय दिये जाने का आग्रह किया, पर उन्हें समय नहीं दिया गया. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कांतेश कुमार मिश्र ने कहा कि अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए शनिवार की रात पटना शहर के माल रोड स्थित उनके सरकारी आवास पर छापेमारी की गयी थी, लेकिन वह अपने घर से फरार मिले. पुलिस ने विधायक के सरकारी आवास से एक मोबाइल फोन जब्त करने के अलावा एक तलवार भी बरामद की थी जो अनंत सिंह की बताई जाती है.

अनंत सिंह ने साजिश के तहत फंसाने का लगाया आरोप
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने कहा कि अनंत सिंह के आवास पर छापेमारी से पहले विधायक के तीन आधिकारिक अंगरक्षकों को भी हटा लिया गया था. अपने पैतृक घर से हथियार एवं अन्य अग्नेयास्त्र की बरामदगी को मुंगेर से जदयू सांसद ललन सिंह की साजिश बताते हुए अनंत ने उनकी पुत्री अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह पर दुर्भावना से ग्रसित होकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें फंसाने के लिए उनके घर हथियार और अन्य अग्नेयास्त्र रखे गये.

विधायक ने दावा किया कि वह पिछले 14 साल से उक्त मकान में नहीं रह रहे हैं तथा उनके दुश्मन और उनके घर का एक ही भूखंड है. उन्होंने अपने घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा तोड़फोड़ किये जाने का आरोप लगाते हुए 17 अगस्त को कहा था कि छापेमारी की उन्हें सूचना नहीं दी गयी और इस बारे में उन्हें गांव के अन्य लोगों से जानकारी मिली.

पुलिस नेअनंतके आरोपों को किया खारिज

पुलिस ने अनंत सिंह के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनके घर पर छापेमारी दंडाधिकारी की उपस्थिति में कानून के अनुसार करने के साथ ही पूरी कवायद की वीडियोग्राफी करायीगयी है. अनंत सिंह की पत्नी एवं कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी ने ललन सिंह के खिलाफ मुंगेर लोकसभा सीट से हाल में लोकसभा चुनाव लड़ा था, पर पराजित रही थीं. ‘छोटे सरकार’ उपनाम से जाने जाने वाले सिंह का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है. जदयू से निष्कासित कर दिये जाने पर अनंत ने 2015 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मोकामा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और विजयी रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें