26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : जुलाई महीने में अधिकतम तापमान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

पटना : पटना में आज अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाने के साथ ही जुलाई महीने में इस शहर में अधिकतम तापमान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के रिकॉर्ड के अनुसार छह जुलाई, 1982 को बिहार की राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस […]

पटना : पटना में आज अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाने के साथ ही जुलाई महीने में इस शहर में अधिकतम तापमान का 36 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के रिकॉर्ड के अनुसार छह जुलाई, 1982 को बिहार की राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज ​किया गया था. पिछले 10 वर्षों (2008 से) में जुलाई में पटना में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहा है.

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक गया, भागलपुर और पूर्णिया में आज अधिकतम तापमान क्रमश: 39.7, 40.6 और 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में आज न्यूनतम अधिकतम तापमान क्रमश: 30.5, 28.2, 29.0 और 28.5 डिग्री सेल्सियस रहा. दक्षिण-पश्चिमी बिहार में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ राज्य के बाकी हिस्सों में आज मौसम शुष्क रहा.

कैमूर जिले के कुदरा में तीन सेंटीमीटर, मोहनिया में एक सेंटीमीटर और रोहतास जिले ​के चेनारी में एक सेंटीमीटर, भागलपुर में 15.4 मिलीमीटर और पूर्णिया में 21.2 मिलीमीटर बारिश हुई. ​अगले 24 घंटे के मौसम पूर्वानुमान में पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में आकाश में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें