25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात का रोचक चुनावी सर्वे

गुजरात के चुनाव की तारीख की घोषणा होने से पूर्व ही सर्वे आने शुरू हो गये हैं. तारीख घोषित होने के बाद भी जारी है. चंद माह पूर्व गुजरात सरकार से जनता की नाराजगी थी, पर अचानक ऐसा क्या हुआ कि सर्वे में भाजपा को पहले से अधिक सीटें जीतते दिखाया जा रहा है. मुख्यमंत्री […]

गुजरात के चुनाव की तारीख की घोषणा होने से पूर्व ही सर्वे आने शुरू हो गये हैं. तारीख घोषित होने के बाद भी जारी है. चंद माह पूर्व गुजरात सरकार से जनता की नाराजगी थी, पर अचानक ऐसा क्या हुआ कि सर्वे में भाजपा को पहले से अधिक सीटें जीतते दिखाया जा रहा है.
मुख्यमंत्री से असंतुष्ट दिख रही जनता संतुष्ट नजर आ रही है और वे पहली पसंद बने हुए हैं. यह सब एक रणनीति के अलावा कुछ नहीं है क्योंकि ऐसा कर भाजपा अपने पारंपरिक वोट को बिखरने नहीं देना चाहती है. भाजपा से जनता की नाराजगी स्वाभाविक है क्योंकि वहां सौ प्रतिशत भाजपा सांसद और एक तिहाई भाजपा विधायक हैं, पर वहां विकास नजर नहीं आता. शहरों की तुलना में ग्रामीण और शिक्षित बेरोजगार युवा काफी परेशान हैं.
वहीं आजकल व्यापारी वर्ग भी व्यापार में जटिलता के कारण नाराज हैं. दूसरी ओर कांग्रेस को मुकाबले से बाहर दिखाया जा रहा है. सर्वे दिखाकर भाजपा आश्वत है कि नाराज हो चुकी जनता भी चुनाव के वक्त उसको अवश्य समर्थन देगी. खैर वजह जो भी हो पर गुजरात का चुनावी सर्वे अवश्य रोचक हो गया है.
अनमोल रंजन ,रांची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें