36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश के युवा राष्ट्र की रीढ़ होते हैं

पूर्व सांसद व विधायक इंदर सिंह नामधारी व सांसद बीडी राम ने किया उद्घाटन देशहित के लिए सक्रिय है अभाविप : सांसद मेदिनीनगर : शुक्रवार से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20 वां प्रांतीय अधिवेशन शुरू हुआ. शिवाजी मैदान में चार दिवसीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है. अधिवेशन के पहले दिन शहीद अनुराग शुक्ला […]

पूर्व सांसद व विधायक इंदर सिंह नामधारी व सांसद बीडी राम ने किया उद्घाटन

देशहित के लिए सक्रिय है अभाविप : सांसद
मेदिनीनगर : शुक्रवार से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20 वां प्रांतीय अधिवेशन शुरू हुआ. शिवाजी मैदान में चार दिवसीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है. अधिवेशन के पहले दिन शहीद अनुराग शुक्ला के नाम पर लगायी गयी प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ. राज्य के पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी व पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.
इसके बाद अतिथियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए उसकी सराहना की. पूर्व स्पीकर श्री नामधारी ने कहा कि किसी भी देश के युवा राष्ट्र की रीढ़ होते हैं. युवा शक्ति ही राष्ट्र शक्ति के रूप में जब उभरती है, तो पूरा देश ताकतवर बनता है.
इसलिए युवा शक्ति को देश का रीढ़ कहा जाता है. वर्तमान में हिंदुस्तान नाजुक दौर से गुजर रहा है. ऐसी स्थिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के अलावा देश के अन्य युवाओं की जिम्मेवारी बढ़ गयी है. भारत ऐसे मोड़ पर खड़ा है, जहां उसके विश्व गुरु बनने के मार्ग से कुछ लोग देश को दिगभ्रमित कर रहे हैं.
इस स्थिति में देश के युवाओं की यह जिम्मेवारी बनती है कि वह ऐसा प्रयास करें कि देश की अखंडता पर चोट नहीं पहुंचे. देश की एकता व अखंडता के लिए युवाओं को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि चार दिवसीय अधिवेशन में कई विषयों पर मंथन होगा और उसे जो सारतत्व निकलेगा, वह देश के लिए लाभकारी होगा.
पलामू सांसद वीडी राम कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का एकलौता छात्र संगठन है, जो छात्र हित के साथ-साथ देशहित के लिए हमेशा सक्रिय रहता है. वर्तमान समय में कई विश्वविद्यालयों के छात्रों को देश के प्रति गुमराह किया जा रहा है. विद्यार्थियों में देश के प्रति अनादर व नफरत की भावना पैदा की जा रही है.
ऐसी स्थिति में विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के साथ-साथ देश के युवाओं को एकजुट होने की जरूरत है. प्रो. एससी मिश्रा, ज्योति पांडेय, रोशन कुमार सिंह, जितेंद्र शुक्ला, स्नेहा गुप्ता, गजेंद्र कुमार, गोविंद मेहता आदि ने अभाविप के कार्यों की सराहना की.कार्यक्रम का संचालन दीपक साव व अमृता भट्ट ने संयुक्त रूप से किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें