36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : बोले रघुवर दास, महामिलावट से दूर रहें, बनायें मजबूत सरकार

मेदिनीनगर/छतरपुर/भवनाथपुर/गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को मेदिनीनगर, छतरपुर, भवनाथपुर और गुमला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नया झारखंड बनाने के लिए राज्य में मजबूत सरकार की जरूरत है. पिछले पांच वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने झारखंड के विकास के लिए पूरी सक्रियता से काम किया है. इसका […]

मेदिनीनगर/छतरपुर/भवनाथपुर/गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को मेदिनीनगर, छतरपुर, भवनाथपुर और गुमला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नया झारखंड बनाने के लिए राज्य में मजबूत सरकार की जरूरत है. पिछले पांच वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने झारखंड के विकास के लिए पूरी सक्रियता से काम किया है.
इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं. श्री दास ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कभी भी राज्य के विकास की चिंता नहीं की, बल्कि झारखंड को कैसे लूटा जाये, इसके लिए काम किया. सत्ता के लिए कांग्रेस ने कई दलों के साथ स्वार्थ का गठबंधन किया है.
वह दरअसल महागठबंधन नहीं, बल्कि महामिलावट है और मिलावटी चीजों से आम जनता को दूर रहना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत शक्तिशाली राष्ट्र बना है, धारा 370 समाप्त हुआ. श्री राम मंदिर का मामला भी सुलझा है. कांग्रेस ने इस मामले को जानबूझ कर वर्षों से लटका कर रखा था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हिंदू, मुस्लिम समेत हर धर्म के लोगों ने स्वागत किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश व राज्य में वंशवाद व परिवारवाद की राजनीति नहीं चलेगी.
वर्ष 2014 व 2019 के जनादेश ने बताया कि एक आम आदमी भी प्रधानमंत्री व एक मजदूर भी राज्य का मुख्य सेवक बन सकता है. परिवारवाद व वंशवाद की राजनीति करनेवाले लोकतंत्र के विरोधी हैं. राज्य गठन के बाद से कांग्रेस, राजद, झामुमो ने स्वार्थ की राजनीति कर विकास को शिथिल कर दिया था.
दो-तीन साल में पूर्ण होगी सोन परियोजना : मुख्यमंत्री ने कहा कि 1152 करोड़ रुपये की लागत से सोन परियोजना को पूरा किया जा रहा है. आनेवाले दो-तीन वर्षों में यह पूर्ण हो जायेगी. इसके बाद गढ़वा समेत अन्य जिलों के किसानों को तीन फसल के लिए पानी मिलेगा. विपक्ष की दिलचस्पी सिर्फ सत्ता प्राप्त करने की की है, लेकिन वर्तमान सरकार की दिलचस्पी लोगों के सशक्तीकरण में है.
मंच पर मौजूद थे उम्मीदवार
मुख्यमंत्री चुनावी सभा को संबोधित करने से पहले छतरपुर, डालटेनगंज, भवनाथपुर और गुमला में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल हुए.
मेदिनीनगर में आयोजित सभा के दौरान विश्रामपुर से उम्मीदवार रामचंद्र चंद्रवंशी, पांकी से उम्मीदवार शशिभूषण मेहता, डाल डालटेनगंज से उम्मीदवार आलोक चौरसिया मंच पर मौजूद थे. इसके बाद मुख्यमंत्री भवनाथपुर, छतरपुर और गुमला भी गये, जहां भानु प्रताप शाही और पुष्पा देवी ने पर्चा भरा. गुमला में आयोजित जनसभा में सीएम ने गुमला सीट से उम्मीदवार मिशिर कुजूर और बिशुनपुर सीट से उम्मीदवार अशोक उरांव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया.
गेट बंद, सीएम लौटे
गुमला. सीएम गुमला और बिशुनपुर के भाजपा उम्मीदवारों का नामांकन कराने पहुंचे थे. बिशुनपुर के उम्मीदवार सीएम के पहुंचने से पहले नामांकन कर चुके थे. इसलिए सीएम गुमला के उम्मीदवार के नामांकन में शामिन होने नामांकन केंद्र पहुंचे, लेकिन वहां तब तक गेट बंद कर दिया गया था. भाजपा जिला अध्यक्ष सविंद्र सिंह ने गेट खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन एसडीओ ने समय खत्म होने का हवाला दिया. गेट नहीं खुलने पर सीएम वहां से लौट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें