32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक चुनाव : निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद हुसैन शेख के पास है 400 अरब रुपये की संपत्ति

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नेशनल असेंबली और पंजाब प्रांत के लिए चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी संपत्ति करीब 403 अरब पाकिस्तानी रुपये घोषित की है. पाकिस्तान के अखबार डॉन के अनुसार, मुजफ्फरगढ़ में एनए 182 और पीपी-270 से चुनाव लड़ रहे मोहम्मद हुसैन शेख ने दावा किया है कि उनक पास लंग […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नेशनल असेंबली और पंजाब प्रांत के लिए चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी संपत्ति करीब 403 अरब पाकिस्तानी रुपये घोषित की है.

पाकिस्तान के अखबार डॉन के अनुसार, मुजफ्फरगढ़ में एनए 182 और पीपी-270 से चुनाव लड़ रहे मोहम्मद हुसैन शेख ने दावा किया है कि उनक पास लंग मलाना, तलीरी, चक तलीरी और लटकारन इलाकों के साथ-साथ मुजफ्फरगढ़ की करीब 40 फीसदी जमीन का मालिकाना हक है. अखबार ने बताया कि उन्होंने दावा किया कि यह जमीन पहले विवादित थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश फैसल अरब और न्यायमूर्ति उमर अट्टा बांदियाल की पीठ ने हाल में इस मामले में उसके पक्ष में फैसला दिया. यह मुकदमा करीब 88 वर्षों तक चला. शेख ने कहा कि उसके पास जो जमीन है उसकी कीमत करीब 403.11 अरब पाकिस्तानी रुपये है.

उसके नामांकन पत्र में भी विवादित जमीन की कीमत 300 से 400 अरब पाकिस्तानी रुपये के बीच बतायी गयी है। अभी तक नामांकन पत्र में घोषित की गई संपत्ति के अनुसार शेख सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता मरियम नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी और आसिफ अली जरदारी ने भी अरबों रुपये की संपत्ति घोषित की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें