25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुशर्रफ ने कहा, हाफिज सईद की पार्टी जेयूडी व लश्कर से राजनीतिक गठबंधन के लिए मैं तैयार

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह वर्ष 2018 के आम चुनावों के लिए मुंबई हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद के संगठन जमात-उल-दावा (जेयूडी) और लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) के साथ राजनीतिक गठबंधन बनाने के लिए तैयार हैं. मुशर्रफ ने इन संगठनों को देश के कल्याण के लिए कार्यरत गैरसरकारी […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह वर्ष 2018 के आम चुनावों के लिए मुंबई हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद के संगठन जमात-उल-दावा (जेयूडी) और लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) के साथ राजनीतिक गठबंधन बनाने के लिए तैयार हैं. मुशर्रफ ने इन संगठनों को देश के कल्याण के लिए कार्यरत गैरसरकारी संगठन (एनजीओ) बताया. मुशर्रफ द्वारा इस टिप्पणी से कुछ दिन पहले उन्होंने खुद को प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सबसे बड़ा समर्थक बताया था.

दुबई में स्वनिर्वासन में रह रहे मुशर्रफ ने जमात-उल-दावा प्रमुख सईद के साथ गठबंधन के बारे में सवाल के जवाब में कहा, अब तक, उनके साथ कोई बातचीत नहीं हुई, लेकिन अगर वे गठबंधन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो मैं उनका स्वागत करूंगा. पूर्व सेना प्रमुख ने पिछले महीने करीब दो दर्जन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच बैठक के बाद बड़े राजनीतिक गठबंधन की घोषणा की थी.

हालांकि कई दलों ने मुशर्रफ के अवामी इत्तेहाद गठबंधन से खुद को अलग किया था. उन्होंने कहा, एलइटी ने कश्मीर में जितना बलिदान दिया है उतना किसी ने नहीं दिया, फिर भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय इसके क्रियाकलापों को आतंकवाद कहता है, लेकिन कश्मीर की राजनीतिक स्थिति को नजरअंदाज करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें