28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जापान में एनिमेशन स्टूडियो में संदिग्ध आगजनी में करीब 24 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

टोक्यो : जापान में एक एनिमेशन प्रोडक्शन कंपनी में गुरुवार को संदिग्ध आगजनी में 24 लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग जख्मी हो गये. क्योटो शहर स्थित स्टूडियो की यह इमारत जलकर राख हो गयी. पुलिस ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि जानबूझकर आग लगायी गयी, लेकिन अभी इसके पीछे के […]

टोक्यो : जापान में एक एनिमेशन प्रोडक्शन कंपनी में गुरुवार को संदिग्ध आगजनी में 24 लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग जख्मी हो गये. क्योटो शहर स्थित स्टूडियो की यह इमारत जलकर राख हो गयी. पुलिस ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि जानबूझकर आग लगायी गयी, लेकिन अभी इसके पीछे के मकसद के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है. आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें लगता है कि कई और लोग आग से बचने में नाकाम रहे. अधिकारियों ने बताया कि घटना में 35 लोग झुलस गये हैं, जिनमें से 10 की हालत गंभीर है. स्थानीय मीडिया ने बताया कि घटना के वक्त इमारत में करीब 70 लोग मौजूद थे. दमकल विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है और हम अंदर फंसे पीड़ितों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि वे आग लगने के कारण का पता लगा रहे हैं, लेकिन यह एक संदिग्ध आगजनी लग रही है. क्योटो के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति ने कुछ तरल पदार्थ फेंका और आग लगा दी. सरकारी प्रसारक एनएचके ने बताया कि व्यक्ति को घटना के संबंध में हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें