Advertisement

Others

  • Aug 19 2019 10:23AM
Advertisement

जिहादियों के हमले में चार नाइजीरियाई सैनिकों की मौत

जिहादियों के हमले में चार नाइजीरियाई सैनिकों की मौत

कानो (नाइजीरिया) : नाइजीरिया के अशांत पूर्वोत्तर हिस्से में इस्लामिक स्टेट (आइएस) से संबद्ध संदिग्ध जिहादियों ने घात लगाकर सैनिकों पर हमला कर दिया. इसमें चार जवान मारे गये. सेना से जुड़े दो सूत्रों ने यह जानकारी दी.
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि ये हमलावर ‘इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रोविंस’ (आइएसडब्ल्यूएपी) समूह के थे. कैमरून से लगी सीमा के पास स्थित मोगुला गांव में रविवार को इन्होंने सेना के एक गश्ती दल पर गोलियां चलायीं, जिसमें चार सैनिक मारे गये. वे अपने साथ दो मशीन गन भी ले गये.
एक सूत्र ने कहा, ‘हमारे सैनिकों पर आइएसडब्ल्यूएपी के आतंकवादियों ने मोगुला में घात लगाकर हमला किया, जिसमें चार सैनिक मारे गये.’ अधिकारी ने कहा, ‘हमला सुबह करीब 11 बजे किया गया, जब दल नियमित गश्त पर था.’
दूसरे अधिकारी ने भी मरने वाले जवानों की संख्या चार बताते हुए कहा कि जिहादियों ने दो चौकियों पर कब्जा कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें मुक्त करा लिया गया. उन्होंने कहा, ‘उन्होंने दो वाहनों पर रखी बंदूकों को खोला और फिर उसके साथ वहां से भाग गये.’
गौरतलब है कि पूर्वोत्तर नाइजीरिया में दशक भर से चल रहे जिहादी विद्रोह में 27,000 से अधिक लोगों की जान गयी है और लगभग 20 लाख लोग विस्थापित हुए हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement