28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वोट देने लाइन में खड़े हुए पीएम मोदी, कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दिये जांच के आदेश

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार अहमदाबाद के राणिप इलाके में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला और इससे पहले उन्होंने पंक्ति में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया. इस बीच कांग्रेस ने मतदान के बाद प्रधानमंत्री के लोगों का अभिवादन करने पर आपत्ति जतायी जिस पर गुजरात के चुनाव अधिकारियों ने […]

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार अहमदाबाद के राणिप इलाके में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला और इससे पहले उन्होंने पंक्ति में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया. इस बीच कांग्रेस ने मतदान के बाद प्रधानमंत्री के लोगों का अभिवादन करने पर आपत्ति जतायी जिस पर गुजरात के चुनाव अधिकारियों ने जांच के आदेश दिये हैं. प्रधानमंत्री ने निशान उच्च विद्यालय स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया. उन्होंने वहां मौजूद अपने बड़े भाई सोमभाई मोदी का अभिवादन किया. सोमभाई उसी इलाके में रहते हैं. इसके बाद वह कतार में खड़े हो गये. अपनी बारी का इंतजार कर रहे मोदी अन्य मतदाताओं से बातचीत करते भी दिखे.

अपना वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री ने सैकड़ों की संख्या में मौजूद समर्थकों को स्याही लगी अपनी उंगली दिखायी. वहां उपस्थित लोग मोदी, मोदी के नारे लगा रहे थे. मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री मतदान केंद्र के बाहर कुछ दूर तक पैदल चले और सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद उन्होंने अपनी कार में पायदान पर खड़े होकर भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. इससे पहले गुरुवारकी सुबह प्रधानमंत्री ने मुंबई में स्कॉर्पीन क्लास पनडुब्बी की शृंखला की पहली पनडुब्बी आइएनएस कलवरी का जलावतरण किया और उसके बाद अहमदाबाद रवाना हो गये. राज्य कांग्रेस ने मतदान केंद्र के बाहर मोदी द्वारा लोगों का अभिवादन करने पर आपत्ति जतायी. कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के संयोजक निकुंज बलार ने कहा कि मोदी के रोडशो के खिलाफ पार्टी ने चुनाव आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है. उन्होंने कहा कि राणिप पुलिस से एक अलग शिकायत की गयी है.

कांग्रेस की शिकायत पर गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वैन ने कहा कि इस बात की जांच के आदेश दिये गये हैं कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा कि शिकायत की प्रकृति ज्यादा अनुमानित प्रतीत होती है. उन्होंने कहा, हमें आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के संबंध में एक शिकायत मिली है. इसकी प्रकृति ज्यादा अनुमानित प्रतीत होती है. इसमें कहा गया है कि वहां भारी भीड़ थी और यह रोडशो में बदल सकता है. स्वैन ने कहा कि हमने अहमदाबाद के जिला चुनाव अधिकारी (जिलाधिकारी) को जांच सौंप दी है. उन्होंने कहा कि हमारी एमसीसी टीम भी वहां थी और वह हमें अपनी रिपोर्ट देगी. जिलाधिकारी और एमसीसी टीम अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें