25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गणतंत्र दिवस 2020 : भारत-पाक के बीच नहीं हुआ मिठाई का आदान-प्रदान

जम्मू-कश्मीर : गणतंत्र दिवस के मौके पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी साफ दिखी. दोनों मुल्कों के बीच इस बार मिठाईयों का आदान प्रदान नहीं हुआ. जम्मू-कश्मीर से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण दोनों मुल्कों के बीच तनाव की […]

जम्मू-कश्मीर : गणतंत्र दिवस के मौके पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी साफ दिखी. दोनों मुल्कों के बीच इस बार मिठाईयों का आदान प्रदान नहीं हुआ. जम्मू-कश्मीर से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. अनुच्छेद 370 के अंत के बाद से ही पाकिस्तान द्वारा लगातार भारत के खिलाफ दिए जा रहे बयानों के कारण दोनों देशों के बीच की दूरी और बढी है. रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तान से लगने वाली सभी सरहदों पर भी दोनों मुल्कों के बीच तनाव साफ नजर आया और बीते कुछ सालों की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच गणतंत्र दिवस के दिन मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ.

जम्मू-कश्मीर, पंजाब और राजस्थान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों के बीच मिठाइयों और तोहफों का आदान-प्रदान नहीं हुआ. कुछ वर्षों पहले तक गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारी एक दूसरे को मिठाई भेजा करते थे और अलग-अलग त्योहारों पर दोनों ही देशों की ओर से शुभकामनाएं भेजी जाती थीं.

सीजफायर उल्लंघन कर रहा है पाकिस्तान
हालांकि बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में गणतंत्र दिवस के मौके पर भी यह स्थिति बरकरार रही. सीमा पर ऐसे हालात को देखते हुए ही इस बार बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर मिठाई नहीं भेजी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें