28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश से भागे रेप के आरोपी नित्यानंद ने बनाया खुद का हिंदू राष्ट्र ‘कैलासा’, नागरिक बनने का दे रहा न्योता

देश से भागे दुष्कर्म के आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद ने अपना एक देश बनाने का दावा किया है. जब से नित्यानंद देश छोड़कर भागा हैं, तभी से ही उसकी तालाशी हो रही है लेकिन मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि नित्यानंद ने अपना एक देश बना लिया है जिसका नाम है […]

देश से भागे दुष्कर्म के आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद ने अपना एक देश बनाने का दावा किया है. जब से नित्यानंद देश छोड़कर भागा हैं, तभी से ही उसकी तालाशी हो रही है लेकिन मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि नित्यानंद ने अपना एक देश बना लिया है जिसका नाम है कैलासा . हालांकि अभी तक इस बार की जानकारी नहीं आई हैं कि आखिर यह देश दुनिया के किस कोने में है.
नित्यानंद ने जो देश बनाया है उसकी एक वेबसाइट भी हैं Kailaasa.org नाम की. इसके बारे में वेबसाइट पर लिखा है कि कैलाशा एक ऐसा देश है, जिसे बिना किसी सीमाओं से हिंदुओं के लिए बनाया गया है. ये उनके लिए है जो अपने देश में हिंदू होने का अधिकार खो चुके हैं. इस वेबसाइट के अनुसार इस देश का अपना एक संविधान हैं, अपना कानून है.
इसकी अपनी एक सरकार में जिसमें आम देशों की सरकारों की तरह कई विभाग हैं जैसे गृह विभाग, वित्त विभाग. स्वयंभू बाबा नित्यानंद की तारीफ में भी इस वेबसाइट पर काफी कुछ लिखा हुआ है, इसमें कहा गया है कि नित्यानंद कैलासा को फिर से जीवित करने वाले साधु हैं. वेबसाइट के मुताबिक, इस हिन्दू राष्ट्र का अपना ध्वज भी है, जिसे ‘ऋषभ ध्वज’ के रूप में जाना जाता है, जिसमें भगवान शिव के वाहन नंदी के साथ स्वयं नित्यानंद भी मौजूद है. ‘
कैलासा’ में कई सरकारी विभाग भी होंगे, जिनमें शिक्षा, वित्त, वाणिज्य आदि शामिल हैं. इनके अलावा ‘कैलासा’ में एक ‘प्रबुद्ध नागरिकता विभाग’ भी होगा, जो सनातन हिन्दू धर्म को पुनरुज्जीवित करने की दिशा में काम करेगा. वेबसाइट में यह दावा भी किया गया है कि ‘कैलाश’ का अपना पासपोर्ट भी होगा, और कोई भी देश की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकता है.
गौरतलब है कि स्वयंभूधर्मगुरु नित्यानंद पर कर्नाटक में रेप और किडनैपिंग का केस दर्ज है, तो वहीं गुजरात में उत्पीड़न को लेकर केस दर्ज हैं. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पिछले माह, गुजरात पुलिस ने उसकी दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था.
नित्यानंद और विवाद, दोनों लंबे समय से साथ-साथ चल रहे हैं. 2010 में एक वीडियो वायरल होने के बाद वो गिरफ्तार हुआ था, बाद में जमानत पर छूटकर बाहर आया. साल 2012 में रेप के आरोप लगे. उसका ट्रायल चल ही रहा है. अपने आश्रम के अंदर नाबालिग लड़के-लड़कियों को बंधक बनाने और उन्हें टॉर्चर करने के आरोप में भी केस दर्ज है.
पुलिस का मानना है कि शायद नित्यानंद 2018 के आख़िरी महीनों में भारत छोड़कर भाग गया. नित्यानंद का पासपोर्ट सितंबर 2018 में एक्सपायर हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें