27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CBI ने कोलकाता पुलिस प्रमुख लगातार दूसरे दिन की पूछताछ, तृणमूल के पूर्व सांसद से हो सकता है सामना

शिलांग : कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष से सारधा चिटफंड घोटाला मामले में यहां के सीबीआई कार्यालय में पूछताछ चल रही है. उच्चतम न्यायालय के निर्देश के मुताबिक कुमार से रविवार को दूसरे दिन भी पूछताछ जारी रही. अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता पुलिस प्रमुख से […]

शिलांग : कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष से सारधा चिटफंड घोटाला मामले में यहां के सीबीआई कार्यालय में पूछताछ चल रही है. उच्चतम न्यायालय के निर्देश के मुताबिक कुमार से रविवार को दूसरे दिन भी पूछताछ जारी रही.

अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता पुलिस प्रमुख से शनिवार को सीबीआई के तीन वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में महत्वपूर्ण साक्ष्यों से छेड़छाड़ में उनकी कथित भूमिका को लेकर करीब नौ घंटे तक पूछताछ की. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से सारधा घोटाले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व कुमार ने किया था. इसके बाद उच्चतम न्यायालय ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. सीबीआई कार्यालय में प्रवेश करने से पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मुझे कुछ नहीं कहना है. मुझे इस कार्यालय में सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए कहा गया है. मैं जांच एजेंसी से हमेशा सहयोग करता रहा हूं. इसलिए मैं इसमें शामिल होने आया हूं.

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद को सारधा पोंजी घोटाले में 2013 में गिरफ्तार किया गया था और 2016 से वह जमानत पर बाहर हैं. सीबीआई कुमार से उनका आमना-सामना करा सकती है. घोष ने भाजपा नेता मुकुल रॉय और 12 अन्य को साधादा चिटफंड घोटाले में संलिप्त बताया था. रॉय कभी बनर्जी का दाहिना हाथ होते थे. उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कुमार को निर्देश दिया था कि सीबीआई के समक्ष पेश हों और मामलों की जांच में सहयोग करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें