32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंध्रप्रदेश में नौका दुर्घटना में 12 लोग डूबे, कई लापता, पीएम मोदी ने दुख जताया

अमरावती (आंध्र प्रदेश) : आंध्रप्रदेश में रविवार को उफनती गोदावरी नदी में एक नौका के डूबने से उसमें सवार 12 लोग डूब गये जबकि 30 लोग लापता हैं. 17 अन्य को बचा लिया गया है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. नौका लोगों को एक पर्यटन स्थल लेकर जा रही थी. पुलिस ने यह जानकारी […]

अमरावती (आंध्र प्रदेश) : आंध्रप्रदेश में रविवार को उफनती गोदावरी नदी में एक नौका के डूबने से उसमें सवार 12 लोग डूब गये जबकि 30 लोग लापता हैं. 17 अन्य को बचा लिया गया है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. नौका लोगों को एक पर्यटन स्थल लेकर जा रही थी.

पुलिस ने यह जानकारी दी. नौका में करीब 60 लोग मौजूद थे जिसमें चालक दल के नौ सदस्य थे. अन्य लोगों की तलाश जारी है. मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर शोक जताया है और मरने वालों के आश्रितों के लिये 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

उन्होंने बताया कि नौका एक निजी संचालक की थी जो प्राकृतिक छटा वाले पापीकोंडला जा रही थी. नदी के मध्य में पहुंचने पर नौका दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. ऐसा प्रतीत होता है कि नौका किसी बड़ी चट्टान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में नौका डूबने से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं.

घटना यहां से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर पूर्वी गोदावरी जिले में कछुलूर में हुई. मरने वालों में ‘रॉयल वशिष्ठ’ नामक नौका का चालक भी शामिल है. अब तक 12 लोगों के शव बाहर निकाले गये हैं और स्थानीय लोगों तथा पुलिस की मदद से 17 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कुल 140 कर्मियों को बचाव अभियान के लिये घटनास्थल भेजा गया है. बचाव अभियान के लिये राजमहेंद्रवरम से एक विशेष हेलीकॉप्टर को सेवा में लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें