27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर नवादा के जंगली इलाकों में सर्च ऑपरेशन, चोरडीहा जंगल में नक्सली ढेर, मुठभेड़ जारी

नवादा : जिले में होनेवाले प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. रजौली के चोरडीहा जंगल में जारी मुठभेड़ के दौरान सोमवार की सुबह एक नक्सली को जवानों ने मार गिराया है. साथ ही मौके से एक राइफल भी बरामद […]

नवादा : जिले में होनेवाले प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. रजौली के चोरडीहा जंगल में जारी मुठभेड़ के दौरान सोमवार की सुबह एक नक्सली को जवानों ने मार गिराया है. साथ ही मौके से एक राइफल भी बरामद किया गया है. एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

एएसपी अभियान ने बताया कि लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने व मतदाताओं को किसी तरह से कोई दिक्कत नहीं होने दिये जाने को लेकर जिले के सभी सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि रजौली के चोरडीहा जंगल में कोबरा बटालियन के साथ अभियान चलाया जा रहा है. इसमें मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली मारा गया है. नक्सली के शव के साथ एक राइफल भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि इसके पूर्व कौआकोल के जंगलों में सर्च ऑपरेशन जमुई-गिरीडीह जिलों के साथ मिलकर चलाया गया है. इसमें कौआकोल के रानीगदर और दनियार जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय अर्धसैनिक बल की तीन कंपनी नवादा मंगायी गयी है. एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में सिरदला, रजौली और गोविदपुर आदि नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में ड्यूटी पर प्रतिनियुक्त किये जा रहे हैं. तीनों कंपनी के जवान जंगलों में जाकर नक्सलियों को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाने में जुटे हैं, ताकि लोग भयमुक्त माहौल में मतदान कर सकें. लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है. उन्होंने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए हर संभव कदम उठाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें