27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवादा में ठनके से सात बच्चों समेत नौ की मौत

पटना/नवादा : नवादा जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगहों पर ठनके से नौ लोगों की मौत हो गयी. िजले के काशीचक थाने के धानपुर गांव में सात बच्चों सहित आठ लोगों की जान चली गयी. इनमें दो सगे भाई भी हैं. वहीं, आठ अन्य बच्चे झुलस गये. उन्हें पीएचसी में भर्ती कराया गया. गंभीर […]

पटना/नवादा : नवादा जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगहों पर ठनके से नौ लोगों की मौत हो गयी. िजले के काशीचक थाने के धानपुर गांव में सात बच्चों सहित आठ लोगों की जान चली गयी. इनमें दो सगे भाई भी हैं. वहीं, आठ अन्य बच्चे झुलस गये. उन्हें पीएचसी में भर्ती कराया गया. गंभीर रूप से जख्मी एक बच्चे को नवादा सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को तुरंत चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है. बताया जाता है कि दोपहर में काशीचक के धानपुर गांव के दलित टोले में एक टिल्हा के पास बच्चे खेल रहे थे. इसी दौरान बूंदाबांदी शुरू हो गयी. इससे बचने के लिए बच्चे एक पीपल पेड़ के पास आकर ठहर गये. इसी दौरान बिजली चमकी और वज्रपात हो गया.
इसकी चपेट में आने से सात बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गयी. वहीं नवादा के ही वारिसलीगंज थाने के बोझमा निवासी 65 वर्षीय विष्णुदेव यादव की मौत भी ठनके से हो गयी.
सीएम ने किया चार-चार लाख मुआवजे का एलान : सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना में आठ की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं.
उन्होंने तत्काल मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने घायल बच्चों के समुचित इलाज का निर्देश भी दिया है.
औरंगाबाद, अवरल व लखीसराय में पांच की गयी जान : औरंगाबाद के ओबरा और अरवल जिले के करपी थाने के बघरा में ठनके की चपेट में आने से दो-दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं, लखीसराय के चानन प्रखंड के हरवंशपुर में ठनके से एक िकशोरी की मौत हो गयी, जबकि उसकी बहन घायल हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें