28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : नवादा में उग्र भीड़ ने रोह के CO को बनाया बंधक, सरकारी गाड़ी भी जलायी

नवादा : बिहार के नवादा जिले के रोह प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को उग्र भीड़ ने जम कर तोड़फोड़ की. अंचल व आरटीपीएस कार्यालयों में कागजात जला दिये. सीओ अमरेश कुमार को घंटों बंधक बनाये रखने के साथ उनकी सरकारी गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. इस घटना में बड़े पैमाने पर […]

नवादा : बिहार के नवादा जिले के रोह प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को उग्र भीड़ ने जम कर तोड़फोड़ की. अंचल व आरटीपीएस कार्यालयों में कागजात जला दिये. सीओ अमरेश कुमार को घंटों बंधक बनाये रखने के साथ उनकी सरकारी गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. इस घटना में बड़े पैमाने पर फर्नीचर के अलावा कंप्यूटर, जेनेरेटर, सोलर प्लेट क्षतिग्रस्त हो गये.

इस बीच, नवादा से पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया.तोड़फोड़ से पहले उग्र भीड़ ने रोह-कादीरगंज मार्ग को भी घंटों जाम कर सीओ और बीडीओ के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों के पथराव करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया.लाठीचार्ज से मामला बिगड़ गया और आक्रोशित भीड़ प्रखंड कार्यालय पहुंच गयी, जहां जम कर उत्पात मचाया.एसपी विकास बर्मन ने बताया कि इस घटना में सात लोगों को मामूली चोटें भी आयी हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, रोह थाने के गेवाली गांव जानेवाले रास्ते पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निर्माण कराया जा रहा था. सम्हरीगढ़ के लोगों ने सड़क निर्माण को पइन पर अतिक्रमण बता कर विरोध जताया था और डीएम से भी इसकी शिकायत की थी. ग्रामीणों के विरोध के बाद प्रशासन ने निर्माण स्थल की जांच करायी. सड़क के लिए ली गयी जमीन की मापी भी करवायी गयी. सीओ की जांच रिपोर्ट आने के बाद निर्माण कार्य को स्वीकृति दी गयी. इसका ग्रामीण यह कह कर विरोध कर रहे हैं कि इससे उनकी सिंचाई का साधन बंद हो जायेगा. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में बतायी जा रही है.

21 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज
थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रखंड कार्यालय में आगजनी व तोड़फोड़ की घटना में 21 नामजद व 200 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.सरकारी काम में बाधा डालने, सरकारी सामान को क्षति पहुंचाने और आग लगाने के मामले मेंगिरफ्तार किये गये सात लोगों में विपिन दास, जनार्दन सिंह, अरुण पांडेय, कृष्णा सिंह, श्री महतो, कपिल शर्मा व फूलचंद कुमार शामिल हैं. वहीं,आगजनी व तोड़फोड़ की घटना के बाद जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंच कर कैंप किये हुए हैं. एसपी, सदर एसडीपीओ, पकरीबरावां एसडीपीओ, रजौली एसडीएम, डीएसपी मुख्यालय, डीसीएलआर, एडीएम नवादा के साथ-साथ रोह, कौआकोल, वारिसलीगंज, कादिरगंजऔर पकरीबरावां की पुलिस भी घटनास्थल पर मौजूद रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें